बिन परीक्षा परिणाम पर छात्रों की राय जुदा-जुदा

कोविड की वजह से सीबीएसई 12वीं की परीक्षा इस बार नहीं हुई। बगैर परीक्षा के छात्रों के 10वीं 11वीं और 12 वीं प्री बोर्ड को मिलाकर 12वीं का रिजल्ट घोषित किया गया। रिजल्ट में आए अंकों को देखकर ज्यादातर छात्र- छात्रा संतुष्ट दिखे ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:33 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:33 AM (IST)
बिन परीक्षा परिणाम पर छात्रों की राय जुदा-जुदा
बिन परीक्षा परिणाम पर छात्रों की राय जुदा-जुदा

मेरठ, जेएनएन। कोविड की वजह से सीबीएसई 12वीं की परीक्षा इस बार नहीं हुई। बगैर परीक्षा के छात्रों के 10वीं, 11वीं और 12 वीं प्री बोर्ड को मिलाकर 12वीं का रिजल्ट घोषित किया गया। रिजल्ट में आए अंकों को देखकर ज्यादातर छात्र- छात्रा संतुष्ट दिखे । कुछ छात्रों को इस बात का मलाल भी है कि अगर परीक्षा होती तो वह और बेहतर करते। साथ ही कोई उनकी मार्कशीट पर कोविड के समय की डिग्री होने का कमेंट भी नहीं करता। हालांकि बोर्ड परीक्षा न होने का एक पहलू यह भी दिखा, जिसमें बहुत से छात्र 12वीं की परीक्षा पर से ध्यान हटाकर अपनी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में अधिक समय दे पाए।

दीवान पब्लिक स्कूल में 12 वीं ह्यूमिनिटीज की टापर अदिति जैन ने इस दौरान अपनी सामान्य ज्ञान की तैयारी को मजबूत किया। इसी स्कूल के साइंस टापर शियान सिंह कहते हैं कि परीक्षा नहीं हुई तो भी कोई नुकसान नहीं है। इस दौरान वह अपनी नीट की तैयारी को बेहतर तरीके से कर पाए हैं। सांइस स्ट्रीम से 12 वीं पास करने वाले प्रणव दुआ का कहना है कि परीक्षा नहीं हुई तो थोड़ा अतिरिक्त समय प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मिल गया। जेईई मेन की तैयारी अच्छे से हो पाई। परीक्षा न होने से भविष्य की योजनाओं पर अधिक ध्यान दे पाए। सेंट जोंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल से दिव्यांशु कुमार अपने अंक से संतुष्ट होते हुए भी कहते हैं कि बोर्ड परीक्षा को लेकर उनकी पूरी तैयारी थी, अगर परीक्षा हो जाती तो और भी बहुत ही अच्छे अंक आते।

chat bot
आपका साथी