सिर्फ एक शून्‍य ने बढ़ा दी मुसीबत: मेरठ में बाइक सवार का कटा एक लाख का चालान, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

एक बाइक सवार की मुसिबत उस वक्‍त बढ़ गई जब उसका चालान एक लाख का कट गया। पुलिस ने जांच के दौरान उससे कागजात मांगे पर कागजात नहीं होने के कारण पुलिस ने एक लाख का चालान काट दिया।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:41 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:41 AM (IST)
सिर्फ एक शून्‍य ने बढ़ा दी मुसीबत: मेरठ में बाइक सवार का कटा एक लाख का चालान, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश
पुलिस ने बाइक सवार का काटा एक लाख का चालान।

मेरठ, जेएनएन। एक बाइक सवार की मुसिबत उस वक्‍त बढ़ गई, जब उसका चालान एक लाख का कट गया। पुलिस ने चेकिंग के लिए बाइक सवार को रोका था। इसी बीच में जांच पड़ताल के दौरान जब पुलिस ने उससे पूरे कागजात मांगे तो युवक के पास कुछ भी नहीं होने के कारण पुलिस ने उसका चालान काटने का फैसला किया। चालान काटते वक्‍त पुलिस ने एक लाख का चालान काट दिया। जिसके बाद यह मामला पूरे थाने से लेकर शहर तक फैल गई। आखिर यह हुआ कैसे... पूरे दिन इस मामले की चर्चा चलती रही। इस दौरान बाइक सवार भी थाने में मौजूद रहा।

इस वजह से कटा एक लाख का चालान

वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने बाइक सवार का जुर्माने के तौर पर एक लाख रुपये का चालान कर दिया गया। हालांकि, पुलिस का कहना है कि कार्रवाई के दौरान दस हजार रुपये का चालान किया गया, लेकिन गलती से एक शून्य अधिक लग गया। थाने पर वाहनों की चेकिंग हो रही थी। इस दौरान एक युवक को पुलिस ने रोककर बाइक के कागजात मांगे, लेकिन वह दिखाने में असमर्थ रहा। पुलिस ने उसका चालान कर दिया।

पुलिस ने क्‍या कहा

चालान करने वाले दारोगा का कहना है कि उसने मोबाइल में दस हजार रुपये फीड किए थे, लेकिन गलती से एक शून्य अधिक टाइप हो गया। इससे चालान की धनराशि बढ़ गई। इंस्पेक्टर ऋषिपाल सिंह ने बताया कि जानबूझकर ऐसा नहीं किया गया। एक लाख चालान की घटना थाने पर चर्चा का विषय बनी रही। हालाकि पुलिस ने अपनी इस गलती को स्‍वीकार किया और इसके सुधार करने की बात भी की है।  

chat bot
आपका साथी