मेरठ के सरधना में तालाब की भूमि पर पालिका से साठगांठ कर प्लाटिंग, संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम से कार्रवाई की मांग

मेरठ के सरधना में आयोजित समाधान दिवस में डीएम के. बालीजी व एसएसपी प्रभाकर चौधरी के समक्ष फरियादियों ने कई समस्‍याएं रखीं। इस दौरान कस्बे में जोहड़ की भूमि पर कुछ लोगों के नपा से साठगांठ कर भराव के बाद प्लाटिंग शुरू करने का आरोप भी लगाया गया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:55 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:55 PM (IST)
मेरठ के सरधना में तालाब की भूमि पर पालिका से साठगांठ कर प्लाटिंग, संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम से कार्रवाई की मांग
डीएम की अध्यक्षता में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

मेरठ, जागरण संवाददाता। सरधना तहसील सभागार में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इस दौरान डीएम व एसएसपी ने फरियादियों की समस्या सुनकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को समय से निस्तारण के निर्देश दिए। समाधान दिवस में फरियादियों ने 51 समस्याएं दर्ज करवाई, जिनमें से महज चार शिकायतों का ही समाधान हो सका।

तहसील सभागार में आयोजित समाधान दिवस में डीएम के. बालीजी व एसएसपी प्रभाकर चौधरी के समक्ष फरियादियों ने कई समस्‍याएं रखीं। अधिकांश शिकायतें अवैध कब्जे, जमीन की पैमाइश, सड़कों पर जलभराव, पानी की निकासी की समस्या व आरोपितों पर कार्रवाई आदि की थीं। कस्बे में कालंद रोड पर खसरा संख्या-1877 रकबा 0.3040 जोहड़ की भूमि पर कुछ लोगों के नपा से साठगांठ कर भराव के बाद प्लाटिंग शुरू करने का आरोप लगाया। इस पर अधिकारियों ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान फरियादियों की 51 समस्याओं में से महज चार का समाधान हुआ। इसके अलावा लंबित दो समस्याओं का भी निस्तारण किया गया। एडीएम फाइनेंस सुभाष चंद्र प्रजापति, तहसीलदार नटवर सिंह, बीडीओ सुनीत कुमार, सीओ आरपी शाही, सीएचसी प्रभारी डा. अमित त्यागी आदि मौजूद रहे।

कृपाओं की माता मेले के लिए मांगी अनुमति

संपूर्ण समाधान दिवस में चर्च के फादर सासिन बाबू, सेट जेवियर्स के डायरेक्टर ठाकुर प्रतीश सिंह व सरधना व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज जैन भी डीएम व एसएसपी से मिले। उन्होंने बताया कि आगामी 13 नवंबर को चर्च में कृपाओं की माता का मेले का आयोजन होगा। उन्होंने मेले में सरकार द्वारा जारी कोरोना से बचाव को गाइडलाइन का पालन करते हुए अनुमति की मांग की।

chat bot
आपका साथी