सहारनपुर में माध्यमिक विद्यालयों में ऑनलाइन पठन-पाठन 15 मई तक बंद, गाइडलाइन जारी

कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले के सभी माध्यमिक स्कूलों को 15 मई तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं इस दौरान ऑनलाइन पठन-पाठन भी पूरी तरह स्थगित रहेगा। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ अरुण कुमार दुबे ने अपर मुख्य सचिव के आदेश पर गाइडलाइन जारी की है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 03:37 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 03:37 PM (IST)
सहारनपुर में माध्यमिक विद्यालयों में ऑनलाइन पठन-पाठन 15 मई तक बंद, गाइडलाइन जारी
सहारनपुर में ऑनलाइन शिक्षा 15 मई तक स्‍थगित कर दी गई है।

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले के सभी माध्यमिक स्कूलों को 15 मई तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं इस दौरान ऑनलाइन पठन-पाठन भी पूरी तरह स्थगित रहेगा। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ अरुण कुमार दुबे ने अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा के आदेश का अनुपालन में गाइडलाइन जारी की है इसके तहत कोरोना संक्रमण को देखते हुए छात्रों, शिक्षकों, पठन-पाठन से जुड़े कार्मिकों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए माध्यमिक विद्यालयों को 15 मई तक बंद रखने रखने के आदेश दिए गए हैं।

इस अवधि के दौरान ऑनलाइन पठन-पाठन संबंधी कामकाज भी स्थगित रहेगा उन्होंने बताया यूपी बोर्ड के राजकीय, अशासकीय, वित्तविहीन मान्यता प्राप्त हाई स्कूल, इंटर कॉलेज के साथ ही सीबीएसई, आईसीएसई तथा माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद के स्कूलों पर आदेश प्रभावी होगा। 15 मई तक शिक्षक छात्र -छात्राएं विद्यालय में उपस्थित नहीं होंगे और इस अवधि के दौरान शिक्षकों व अन्य कार्मिकों को विभागीय कार्य घर से करने की अनुमति रहेगी। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन अथवा सक्षम अधिकारी द्वारा माध्यमिक शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मियों को दिए जाने वाले प्रशासकीय कार्य हेतु उनकी तैनाती का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा।

बता दें कि शहर में कोरोना का संक्रमण का दर बढ़ रहा है। साथ ही अव्‍यवस्‍थता का आलम भी सामने आ रहे हैं। वहीं मौत के आंकड़ों में भी इजाफा हुआ है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में एक जिला अस्पताल की महिला डाक्टर समेत सात लोगों की मौत हो गई। वहीं, 499 कोरोना पाजिटिव मिले हैं। यह हालात तब हैं, जब जिले में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। स्वस्थ होने के बाद 248 लोगों को छुट्टी दे दी गई। 

chat bot
आपका साथी