आनलाइन बाजार भी करें दो दिन बंद

उद्योग व्यापार के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम जिलाधिकारी कार्यालय में

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 05:15 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 05:15 AM (IST)
आनलाइन बाजार भी करें दो दिन बंद
आनलाइन बाजार भी करें दो दिन बंद

मेरठ, जेएनएन। उद्योग व्यापार के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। इसमें मांग की गई है कि या तो आनलाइन बाजार को भी दो दिन के लिए बंद कराया जाए, अन्यथा कोरोना क‌र्फ्यू के तहत होने वाली बाजारों की दो दिन की साप्ताहिक बंदी को भी खत्म किया जाए।

प्रदेश अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल ने एसीएम को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि शनिवार व रविवार के कोरोना क‌र्फ्यू से बाजार प्रभावित हो रहा है। रविवार में अधिकांश लोगों को छुट्टी मिलती है। वे इसी दिन खरीदारी करते हैं। बाजार बंद रहता है तो लोग आनलाइन खरीदारी कर लेते हैं। उन्होंने पूर्व की भांति सप्ताह में केवल एक दिन बाजार बंदी की मांग की। व्यापारियों की दुकानों के बिजली बिल जमा नहीं हो पा रहे हैं। दो महीने तक बिल जमा न होने पर बिजली कनेक्शन न काटने की मांग की। बिजली बिल भी चार किश्तों में जमा करने की अनुमति मांगी। बैंक लोन की किस्त भी व्यापारी जमा नहीं कर पा रहे हैं। बैंकों की वसूली की कार्रवाई पर रोक लगाने की भी मांग की। ज्ञापन में उन्होंने मंडप और होटलों में कार्यक्रमों में 200 लोगों की अनुमति प्रदान करने की मांग की है।

18 जुलाई तक शादी, फिर चार महीने सन्नाटा

ज्ञापन में उन्होंने बताया कि शादियों के मुहूर्त केवल 18 जुलाई तक हैं। उसके बाद चार महीने शादी नहीं होंगी। स्कूल-कालेजों को भी उन्होंने 50 फीसद क्षमता के साथ दो शिफ्ट में खोलने की मांग की। इस दौरान जिलाध्यक्ष राजकुमार त्यागी, निशक अग्रवाल, इसरार सिद्दीकी, सुनील गुप्ता, पवन गुप्ता, सुशील जैन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी