Online Fraud: मुजफ्फरनगर में आनलाइन धोखाधड़ी, साइबर हेल्प सेंटर ने वापस कराए 80 हजार रुपये

Online fraud in Muzaffarnagar मुजफ्फरनगर में साइबर ठग द्वारा परिचित बनकर लिंक के माध्यम से 70 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गयी है। दूसरे मामले में 9800 रुपये की धोखाधड़ी की गई। दोनों पीड़ितों के रुपये वापस कराए गए। ठगी के मामले इनदिनों बढ़ रहे हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 12:31 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 12:31 PM (IST)
Online Fraud: मुजफ्फरनगर में आनलाइन धोखाधड़ी, साइबर हेल्प सेंटर ने वापस कराए 80 हजार रुपये
मुजफ्फरनगर में आनलाइन ठगी के दो मामलों में पुलिस ने रुपये वापस कराए।

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। Online fraud in Muzaffarnagar इनदिनों हो रहे आनलाइन फ्राड को लेकर सभी को बेहद सजग रहने की जरूरत है। आनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां मौहम्मद सावेज निवासी दाहखेडी थाना सिखेडा, मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि साइबर ठग द्वारा परिचित बनकर लिंक के माध्यम से 70 हजार रुपये की धोखाधडी की गयी है। साइबर हेल्प सेंटर द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए रम्मीरायल को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा 70 हजार रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया।

दूसरा मामला भी

उधर, इमरान निवासी मिमलाना रोड थाना सिविल लाइन, मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति(साइबर ठग) द्वारा रिवार्ड रिसीव करने के बहाने लिंक के माध्यम से 9800 रुपये की धोखाधडी की गयी है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए पेटीएम को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा 9800 रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया। 

महिला से छेड़छाड़ का आरोपित गिरफ्तार

वहीं मुजफ्फरनगर के छपार में खेत में जा रही महिला को एक व्यक्ति ने खेत में खींचने का प्रयास किया। शोर-शराबा सुनकर ग्रामीणों ने आरोपित की धुनाई कर पुलिस को सौप दिया। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए उसका चालान कर दिया है। क्षेत्र के दत्तियाना गांव में शुक्रवार को एक महिला घर से अपने खेत पर जा रही थी। रास्ते में गांव के ही कोकिन ने महिला को पकड़कर छेड़छाड़ करते हुए गन्ने के खेत में खींचने का प्रयास किया। महिला के शोर मचाने पर लोगों ने आरोपित को पकड़कर धुनाई कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस आरोपित को थाने ले गई। पीडि़ता के स्वजन ने आरोपित के विरुद्ध छेड़छाड़ व एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपित का चालान कर दिया है।

वारंटी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

छपार : आर्म्‍स एक्ट के फरार वारंटी को पुलिस ने तेजलहेड़ा से गिरफ्तार कर चालान कर दिया। छपार थाना क्षेत्र के तेजलहेड़ा गांव निवासी रवींद्र कुमार के विरुद्ध 2011 से आम्र्स एक्ट का मामला न्यायालय में विचाराधीन है। न्यायालय में हाजिर न होने पर वारंट जारी होने पर शनिवार को पुलिस ने आरोपित रवींद्र को उसके घर से ही गिरफ्तार कर लिया। बसेडा चौकी प्रभारी बिजेंद्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार वारंटी का चालान कर दिया है।

chat bot
आपका साथी