Online fraud in Bulandshahr : बुलंदशहर में आनलाइन ठगी, साइबर टीम ने वापस कराए 1.55 लाख रुपये

बुलंदशहर के खानपुर के गांव सीकरी निवासी इकरामुद्दीन पुत्र रमजानी और गांव लडाना निवासी राजभूषण पुत्र मिश्रीलाल ने एसपी क्राइम से मिलकर बताया कि बीते दिनों अज्ञात व्यक्तियों द्वारा फोन पर बातचीत कर खाता संबंधी जानकारी हासिल कर ली।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:59 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:59 PM (IST)
Online fraud in Bulandshahr : बुलंदशहर में आनलाइन ठगी, साइबर टीम ने वापस कराए 1.55 लाख रुपये
बुलंदशहर में आनलाइन ठगी, साइबर टीम ने वापस कराए 1.55 लाख रुपये

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। दो लोगों से आनलाइन ठगी के बाद जिला पुलिस की साइबर टीम ने सतर्कता दिखाते हुए 1.55 लाख रुपये पीड़ितों के खाते में वापस करा दिए। 

यह है मामला 

15 नवंबर को खानपुर के गांव सीकरी निवासी इकरामुद्दीन पुत्र रमजानी और 17 नवंबर को खानपुर के गांव लडाना निवासी राजभूषण पुत्र मिश्रीलाल ने एसपी क्राइम से मिलकर बताया कि बीते दिनों अज्ञात व्यक्तियों द्वारा फोन पर बातचीत कर स्वयं को उनका रिश्तेदार बताकर खाता संबंधी जानकारी हासिल कर ली गई। इसके बाद उनके खातों से कुल 1.55 लाख रुपये निकाल लिए गए। एसपी क्राइम के निर्देश पर साइबर टीम ने दोनों मामलों की जांच शुरू कर दी। साइबर टीम द्वारा अथक प्रयास कर राजभूषण के एक लाख रुपये और इकरामुद्दीन के 55,920 रुपये उनके खाते में वापस करा दिए गए। मंगलवार को दोनों पीडि़तों द्वारा अपराध शाखा कार्यालय पहुंचकर साइबर टीम के कर्मचारियों का आभार जताते हुए उनकी जमकर प्रशंसा की गई।

कार की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को घर से निकाला

बुलंदशहर। डिबाई क्षेत्र के गांव निवासी एक विवाहिता ने अपने ससुरालजनों पर कार की मांग करने का आरोप लगाते हुए पति सहित ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

कोतवाली क्षेत्र के गांव निवासी एक महिला ने कोतवाली में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी शादी करीब छह वर्ष पूर्व थाना छतारी के गांव निवासी एक युवक के साथ हुई थी। आरोप है कि अतिरिक्त दहेज के रूप में उसके पति सहित ससुराल पक्ष के लोग एक कार की मांग करने लगे तथा मांग पूरी न होने पर पति व ससुरालजन उसको शारीरिक व मानसिक यातना देते हुए मारपीट करने लगे। दिए प्रार्थना पत्र में विवाहिता का कहना है कि कार की मांग पूरी न होने से उसके ससुरालजन उसे गांव के समीप छोड़कर चले गए। विवाहिता ने प्रार्थना पत्र देकर पति सहित ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी