पहले दिन ही अ-व्यवस्था हावी, दिनभर शहर जाम

कांवड़ यात्रा को लेकर एक माह से रूट प्लान कर रहे अफसरों के दावों की हवा पहले दिन ही निकल गई। शहर के अंदर से बस स्टैंड शिफ्ट करने भारी वाहनों और सिटी बसों का संचालन बंद करने के बाद भी आमजन को जाम से निजात नहीं दिला सकें।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Jul 2019 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 26 Jul 2019 06:27 AM (IST)
पहले दिन ही अ-व्यवस्था हावी, दिनभर शहर जाम
पहले दिन ही अ-व्यवस्था हावी, दिनभर शहर जाम

मेरठ, जेएनएन : कांवड़ यात्रा को लेकर एक माह से रूट प्लान कर रहे अफसरों के दावों की हवा पहले दिन ही निकल गई। शहर के अंदर से बस स्टैंड शिफ्ट करने, भारी वाहनों और सिटी बसों का संचालन बंद करने के बाद भी आमजन को जाम से निजात नहीं दिला सकें। जीरोमाइल से लेकर परतापुर बाइपास तक भयंकर जाम लगा रहा। ईदगाह चौपला, केसरगंज से लेकर भैंसाली बस स्टैंड और घंटाघर पर जाम में लोग घंटों तक फंसे रहे। उससे भी ज्यादा दुश्वारी अफसरों के पैदल मार्च में खड़ी कर दी। अधीनस्थों ने अफसरों के लिए दोनों तरफ से यातायात घंटों तक रोके रखा।

गुरुवार सुबह से शहर में कांवड़ियों की संख्या बढ़ने के बाद दिल्ली रोड पर जाम की चपेट में आ गया था। शाम आते-आते जाम ने भयंकर रूप ले लिया। जीरोमाइल, बेगमपुल चौराहा, सोतीगंज, ईदगाह, घंटाघर, दिल्ली चुंगी, मेवला फ्लाईओवर और परतापुर तक वाहन स्वामी जाम की चपेट में फंसे रहे। ईदगाह चौपला, दिल्ली चुंगी और हापुड़ अड्डे पर जाम में लोगों को घंटों तक फंसे रहना पड़ा। वाहन चालकों ने शीर्ष अफसरों से फोन पर बातचीत की, उनका जवाब था कि जाम तो लगेगा ही। शाम को बेगमपुल से पैदल मार्च करने पर उतरे अफसरों से जाम ने विकराल रूप ले लिया। एडीजी से लेकर डीएम तक पैदल मार्च में होने की वजह से अधीनस्थों ने सड़क पर ही वाहनों को रोक दिया था, नतीजा यह आया कि वाहन चालक पूरी तरह से फंस गए। उन्हें सड़क से घर तक का सफर तय करने में घंटों का समय लग गया था।

गढ़ रोड पर भी बिगड़े हालात

कांवड़ियों की वजह से दिल्ली रोड पर स्थिति भैंसाली डिपो को गढ़ रोड स्थित सोहराब गेट डिपो पर शिफ्ट किया गया है। इसके चलते वहां बसों का मेला लगा हुआ है। बाहर के डिपो की बसें भी वहां आ रही हैं। इसलिए सोहराब गेट डिपो से लेकर गांधी आश्रम और दूसरी ओर बैंक कालोनी तक बसें खड़ी दिखाई दे रही हैं। इसके चलते दिनभर गढ़ रोड पर भी जाम लगा रहा। ..शिकायत पर जवाब मिला, जाम तो झेलना पड़ेगा

कांवड़ियों की संख्या न के बराबर होने के बावजूद दोपहर से पहले ही शहर के अंदर का मार्ग भी वन-वे कर दिया गया। जाम में लोग परेशान होते रहे लेकिन उनका समाधान वहां तैनात किसी भी पुलिसकर्मी ने नहीं किया। लगभग पौने दो बजे के आसपास ईदगाह चौपले पर जाम में फंसे डा. सुनील गुप्ता का धैर्य जवाब दे गया। बताया कि लगभग घंटेभर में चंद मीटर ही गाड़ी खिसकी थी। तमाम पुलिसवालों से समाधान को कहा गया, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। बड़े अधिकारियों को समाधान के लिए फोन किया गया तो उनके फॉलोअर ने अफसरों से बात कराने की बजाय नसीहत दी कि कांवड़ तक जाम तो झेलना पड़ेगा। वर्जन..

दोपहर के बाद बारिश हुई तो यातायात रूक गया था। बारिश बंद होने के बाद अचानक ही वाहनों का लोड बढ़ने से जाम लगा, पुलिस बल को लगाकर जाम को खुलवाया गया। सभी प्वाइंटों पर सीओ और एएसपी को लगाया है। नोएडा, बुलंदशहर और मुरादाबाद पीएसी से बुलाए अफसरों को नियत स्थान में मॉनीटरिग के लिए लगा दिया।

संजीव वाजपेयी, एसपी ट्रैफिक

chat bot
आपका साथी