मेरठ के एक मरीज के दो रिपोर्ट, कोरोना पाजिटिव भी और निगेटिव भी, जानिए पूरा मामला

एक मरीज दो रिपोर्ट और वह भी कोरोना की। जिला अस्पताल की जांच में जहां गर्भवती को पाजिटिव बताया गया है वहीं निजी लैब ने निगेटिव। स्वजन ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से संपर्क साधा लेकिन समाधान नहीं हो सका।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 04:22 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:39 AM (IST)
मेरठ के एक मरीज के दो रिपोर्ट, कोरोना पाजिटिव भी और निगेटिव भी, जानिए पूरा मामला
एक मरीज की दो रिपोर्ट पॉजिटिव व निगेटिव आई।

मेरठ, जेएनएन। एक मरीज, दो रिपोर्ट और वह भी कोरोना की। जिला अस्पताल की जांच में जहां गर्भवती को पाजिटिव बताया गया है, वहीं निजी लैब ने निगेटिव। स्वजन ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से संपर्क साधा, लेकिन समाधान नहीं हो सका। उल्टे पूरे परिवार का कोरोना टेस्ट कर दिया। इससे आसपास के लोगों ने उनसे दूरी बना ली।

रेलवे रोड थाना क्षेत्र निवासी व्यक्ति ने बताया कि उनकी बेटी की ससुराल माधवपुरम हैं। वह नौ माह की गर्भवती है। सोमवार को उसे अपनी महिला चिकित्सक से मिलना था, इसलिए उसने कोरोना जांच कराने के लिए बोला था। 12 अप्रैल को उन्होंने जिला अस्पताल में जांच कराई, जिसकी रिपोर्ट 15 तारीख में पाजिटिव आ गई। कोई लक्षण नहीं होने पर 16 अप्रैल को उन्होंने निजी लैब में कोरोना की जांच कराई, जिसकी रिपोर्ट शनिवार को निगेटिव आई। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया, बल्कि सुबह ही टीम घर पहुंच गई।

सभी का कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल ले लिया। अब आसपास के लोगों ने उनसे दूरी बना ली है। उन्होंने बताया कि बेटी का प्रसव कभी भी हो सकता है, इसलिए चिकित्सक ने कोरोना जांच कराई थी। उसे कोई लक्षण भी नहीं है। मुख्य चिकित्सक अधिकारी डा. अखिलेश मोहन ने कहा कि यदि एक ही दिन के अंदर रिपोर्ट पाजिटिव और निगेटिव आती है, तो मामला गड़बड़ है। हालांकि चार दिन बाद दोबारा जांच में ऐसा हो सकता है। साथ ही सैंपल लेने की प्रक्रिया का भी फर्क पड़ता है। फिर भी शिकायत पर संज्ञान लिया जाएगा।

मेडिकल में हंगामा

मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड में देर से भोजन मिलने पर मरीजों के स्वजन ने हंगामा कर दिया। कोविड वार्ड के सामने जुटे स्वजन ने कहा कि भोजन की गुणवत्ता भी खराब है। उधर, संविदा पर रखे गए कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी। कर्मचारियों ने शवों को पैक करने से भी मना कर दिया।

chat bot
आपका साथी