कैंट में मिला गल्ला का नया गोदाम, चोरी के इंजन बरामद

कबाड़ी नईम उर्फ हाजी गल्ला और उसके चार बेटों के खिलाफ लालकुर्ती थाने में एक और मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस रिमाड के दौरान गल्ला के बेटों की निशानदेही पर कैंट क्षेत्र स्थित गोदाम से चोरी के इंजन बरामद किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:15 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:15 AM (IST)
कैंट में मिला गल्ला का नया गोदाम, चोरी के इंजन बरामद
कैंट में मिला गल्ला का नया गोदाम, चोरी के इंजन बरामद

मेरठ, जेएनएन। कबाड़ी नईम उर्फ हाजी गल्ला और उसके चार बेटों के खिलाफ लालकुर्ती थाने में एक और मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस रिमाड के दौरान गल्ला के बेटों की निशानदेही पर कैंट क्षेत्र स्थित गोदाम से चोरी के इंजन बरामद किए गए। वहीं, जब्त की गई कोठी के सामान की लिस्ट भी इनकी निशानदेही पर तैयार की गई। रिमाड की समयावधि शाम चार बजे से पहले सभी को जेल में दाखिल कर दिया गया।

सोतीगंज बाजार में चोरी के वाहन कटान को रोकने के लिए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बड़े कबाड़ियों की कमर तोड़ दी है। एसएसपी की इस कार्रवाई से सोतीगंज में फिलहाल चोरी के वाहनों का कटान बंद है। हाजी गल्ला और हाजी इकबाल के पूरे परिवार पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया था। पुलिस ने हाजी नईम उर्फ गल्ला और उसके चार बेटों अलीम, फुरकान, बिलाल और इलाल को जेल से रिमाड पर लिया था। लालकुर्ती इंस्पेक्टर अतर सिंह ने बताया कि इनकी निशानदेही पर कैंट क्षेत्र में एमपीएस के पास एक गोदाम मिला है। गोदाम के अंदर से बड़ी संख्या में चोरी के वाहनों के इंजन बरामद हुए हैं। पुलिस ने इनको कब्जे में ले लिया है। इसके अलावा दो दिन पहले जब्त की गई गल्ला की कोठी में सामान की गिनती कराई गई। गल्ला के बेटों ने घर के सामान की लिस्ट तैयार कराई है। माना जा रहा है कि कोठी के अंदर भी करोड़ों का सामान रखा हुआ है। पुलिस ने सामान की गिनती करने के बाद कोठी को मजिस्ट्रेट की निगरानी में सील कर दिया।

कैंट बोर्ड से भी गल्ला के गोदामों की लिस्ट मागी

एएसपी सूरज राय ने बताया कि कैंट क्षेत्र में गल्ला ने काफी गोदाम बना रखे हैं। अभी तक एक ही गोदाम के बारे में जानकारी मिली है। बाकी गोदाम के बारे में कैंट बोर्ड को पत्र भेजकर जानकारी मागी गई है।

हाजी गल्ला और उसके बेटों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है। रिमाड पर गल्ला के एक और गोदाम की जानकारी मिली। फोरेंसिक टीम से गोदाम में रखे सामान की जाच कराई जा रही है।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी