CCSU Mission Admission: स्‍नातक में एक लाख 90 हजार सीट, अब तक 59 हजार छात्रों के प्रवेश

CCSU में स्‍नातक की दूसरी मेरिट से प्रवेश प्रक्रिया हालांक‍ि शुरू हो चुका हैं। मेरठ और सहारनपुर मंडल में करीब 1454 अभ्‍यर्थियों ने प्रवेश लिया। पहली और दूसरी मेरिट को मिलाकर अभी तक 59742 अभ्‍यर्थियों के प्रवेश हुए हैं।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 07:35 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:35 AM (IST)
CCSU Mission Admission: स्‍नातक में एक लाख 90 हजार सीट, अब तक 59 हजार छात्रों के प्रवेश
मेरठ सीसीएसयू में स्‍नातक में प्रवेश के लिए प्रक्रिया को अभी रफ्तार नहीं मिली है।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि और उससे जुड़े कालेजों में स्‍नातक की दूसरी मेरिट से प्रवेश की प्रक्रिया ठहरी हुई है। शुक्रवार को मेरठ और सहारनपुर मंडल में करीब 1454 अभ्‍यर्थियों ने प्रवेश लिया। पहली और दूसरी मेरिट को मिलाकर अभी तक 59742 अभ्‍यर्थियों के प्रवेश हुए हैं। स्‍नातक में एक लाख 90 हजार सीटों पर प्रवेश होना है। दूसरी मेरिट से 20 अक्‍टूबर से प्रवेश शुरू है। जो 26 अक्‍टूबर तक चलेगा। दूसरी मेरिट में हर दिन दो हजार से कम छात्रों के प्रवेश हुए हैं। इसमें शुक्रवार को सबसे कम प्रवेश हुए। शुक्रवार से कई कालेजों में दशहरे की छुट्टी हो गई है, सोमवार को कालेज खुलेंगे। ऐसे में अब सोमवार को ही कालेजों में प्रवेश होंगे। दूसरी मेरिट से कम प्रवेश को देखते हुए विवि की ओर से ओपन मेरिट जारी की जा सकती है। जिससे कालेज मेरिट बनाकर प्रवेश लेंगे।

एकेटीयू से सोमवार को आवंटित होगी सीट

डा. एपीजे अब्‍दुल कलाम टेक्‍निकल यूनिवर्सिटी से जुड़े तकनीकी कालेजों में प्रवेश के लिए पहले चरण की काउंसिलिंग पूरी हो चुकी है। सोमवार (26 अक्‍टूबर) को पहले चरण की काउंसिलिंग में सीट आवंटित किए जाएंगे। इस बार एकेटीयू की प्रवेश प्रक्रिया में देरी होने की वजह से बहुत कम छात्र काउंसिलिंग में हिस्‍सा ले रहे हैं। बहुत से कालेजों ने मैनेजमेंट कोटे के तहत पहले ही प्रवेश ले चुके हैं। हालांकि कोविड को देखते हुए एकेटीयू ने पांच से छह चरण में काउंसिलिंग की तिथि निर्धारित की है। जिसके तहत पांच दिसंबर तक अंतिम चरण की काउंसिलिंग के बाद सीट आवंटित किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी