छप्पर में आग से एक गोवंश की मौत, दो झुलसे

नंगला गोसाई के माजरा वीरनगर में सोमवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में दो मकानों के छप्पर में आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:15 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:15 PM (IST)
छप्पर में आग से एक गोवंश की मौत, दो झुलसे
छप्पर में आग से एक गोवंश की मौत, दो झुलसे

मेरठ, जेएनएन। नंगला गोसाई के माजरा वीरनगर में सोमवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में दो मकानों के आगे पड़े छप्पर में आग लगने से तीन गोवंश झुलस गए। जिसमें एक की मौत हो गई। वहीं, 50 कुंतल गेहूं भी जल गया।

नंगला गोसाई के वीर नगर में मंगलू पुत्र गोपीचंद व उनके रिश्तेदार विक्रम का मकान है। दोनों मकान पर दो गाय व एक बछिया बंधी थी। आगे पड़े छप्पर में उनका अनाज रखा था। सोमवार को सुबह मंगलू के छप्पर में आग लग गई। धूं-धूंकर छप्पर जलने लगा। उग्र हुई आग ने विक्रम के छप्पर को भी आगोश में ले लिया। विभिन्न साधनों से लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली।

सूचना पर दमकल गाड़ी गांव पहुंची और आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक आग में छप्पर में रखा 17 बीघा का करीब 50 कुंतल गेहूं जलकर नष्ट हो गया। जबकि तीन गाय झुलस गईं और जिसमें एक गाय ने मौके ही दम तोड़ दिया। मंगलू ने बताया कि आग में लगभग दो लाख का नुकसान हुआ है। पीड़ितों ने तहसील प्रशासन से मुआवजा दिलाने की मांग की है। आग के कारणों का पता नहीं लग पाया है। इन्होंने कहा..

मौके पर राजस्व टीम को भेजकर आंकलन कराया जाएगा और हर संभव आíथक सहायता दिलायी जाएगी।

उधार दिए पैसे मांगने पर मारपीट: कस्बे के देवी मंदिर के पास युवक द्वारा उधार दिए पैसे मांगने पर दबंगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ति ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

मोहल्ला कसेरूखेड़ा निवासी सागर शर्मा पुत्र श्याम शर्मा ने तहरीर में आरोप लगाया कि उसने देवी मंदिर निवासी युवक को कुछ समय पहले दस रुपये उधार दिए थे। जिस पर उसने कुछ दिन बाद देने को कहा था। जब वह सोमवार को उससे पैसे लेने के लिए पहुंचा तो उसने मना कर दिया। विरोध करने पर आरोपित ने अपने साथियों के साथ मिलकर गाली-गलौज कर मारपीट कर दी। जिसमें वह घायल हो गया। शोर होने पर आसपास के लोगों को आता देख आरोपित धमकी देकर फरार हो गए। एसओ समर बहादुर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी