मेरठ : गणतंत्र दिवस पर कमिश्नर बोलीं-दायित्वों को अधिकारों से ऊपर रख करें काम Meerut News

मंगलवार को शहर में 72वां गणतंत्र उल्‍लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर मेरठ की आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने कहा कि हमारी पहचान हमारे संविधान से है। संविधान हमें मुख्यतः तीन बातों के बारे में बताता है जिसमें स्वतंत्रता समानता व भाईचारा है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 11:29 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 11:29 AM (IST)
मेरठ : गणतंत्र दिवस पर कमिश्नर बोलीं-दायित्वों को अधिकारों से ऊपर रख करें काम Meerut News
मेरठ में मंगलवार को गणतंत्र दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ जनपद में मंगलवार को देश का 72 वां गणतंत्र दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। आयुक्त कार्यालय में आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने सुबह 08.30 बजे ध्वजारोहण किया। उन्होंने इस अवसर पर सभी को गणतंत्र दिवस का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि हमें अपने दायित्वों को अधिकारों से ऊपर रखकर कार्य करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारी पहचान हमारे संविधान से है। संविधान हमें मुख्यतः तीन बातों के बारे में बताता है जिसमें स्वतंत्रता, समानता व भाईचारा है।  आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने कहा कि संविधान में हमें जो दायित्व दिये गये हैं। हमें उनका पूर्ण निष्ठा, ईमानदारी और बिना भेदभाव के पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें संविधान के दायरे में रहकर ही अपने कार्य करने चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारा संविधान आज के दिन लागू हुआ था। उन्होंने कहा कि सभी ने कोविड-19 के दौरान अच्छा कार्य किया। इस अवसर पर अपर आयुक्त रजनीश राय, संयुक्त आयुक्त खाद्य सत्यदेव आदि ने अपने विचार रखें व कार्यक्रम का संचालन सांख्यिकी अधिकारी एसके नैन ने किया। कार्यक्रम में कमिश्नर कार्यालय के सभी अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी