संविदा लाइनमैन की हड़ताल पर..कामकाज ठिठका

ऊर्जा निगम सबस्टेशन मवाना व उनसे जुड़े बिजलीघरों में संविदाकर्मी लाइनमैन को समय पर वेतन व हादसे के दौरान प्राथमिक उपचार कराने आदि मांग को लेकर नई कंपनी मेहर इंटरप्राइजेज के खिलाफ चल रही हड़ताल रविवार को जारी रही।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:33 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:33 PM (IST)
संविदा लाइनमैन की हड़ताल पर..कामकाज ठिठका
संविदा लाइनमैन की हड़ताल पर..कामकाज ठिठका

मेरठ, जेएनएन। ऊर्जा निगम सबस्टेशन मवाना व उनसे जुड़े बिजलीघरों में संविदाकर्मी लाइनमैन को समय पर वेतन व हादसे के दौरान प्राथमिक उपचार कराने आदि मांग को लेकर नई कंपनी मेहर इंटरप्राइजेज के खिलाफ चल रही हड़ताल रविवार को जारी रही। कार्य बहिष्कार कर की जा रही हड़ताल से बिजलीघरों पर कामकाज ठप है। नगर में कई घटे बिजली कटौती रही, जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

बता दें ऊर्जा निगम मवाना समेत उनसे जुड़े बहसूमा, हस्तिनापुर, तिगरी, निलोहा, फलावदा, परीक्षितगढ़ बिजलीघरों के संविदाकर्मी लाइनमैन वेतन समय से दिये जाने व हादसे के दौरान संबंधित कर्मचारी का प्राथमिक उपचार कराने की मांग को लेकर पिछले सप्ताहभर से हड़ताल पर है। रविवार को भी हड़ताल जारी रही। हड़ताल के कारण बिजली घर पर रविवार को भी कामकाज ठप रहा। हड़ताली संविदाकर्मी अनुज शर्मा, ललित, नवीन, शशांक, प्रशांत ने कंपनी से मांग की कि उन्हें प्राथमिक उपचार दिया जाए, उनका वेतन समय पर दिया जाए, वर्दी व आई कार्ड भी उपलब्ध हो। उधर, बहसूमा बिजलीघर पर भी संविदाकर्मी लाइनमैन ने नई कंपनी मेहर इंटरप्राइज के खिलाफ जमकर हंगामा करते हुए नारेबाजी की। जिस कारण बहसूमा बिजलीघर पर भी कामकाज पूर्ण रूप से ठप रहा। संविदाकर्मी बलराज, जितेंद्र व अमित आदि ने बताया कि निविदा संविदा सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह के आह्वान पर वे पिछले चार दिन से बहसूमा बिजली घर पर कोई कार्य नहीं कर रहे हैं। बताया कि उनका वेतन बेसिल कंपनी देती थी। बेसिल कंपनी उन्हें प्राथमिक चिकित्सा भी देती थी, लेकिन ठेका अब नई कंपनी के पास चला गया है। नई कंपनी उन्हें प्रथमिक उपचार नहीं दे रही है। संविदाकर्मियों ने उपरोक्त मांगे पूरी न होने तक हड़ताल जारी रखने की बात कही। मौके पर संदीप अमित कृष्णपाल संजय जितेंद्र अंकुश राशिद बलराज आदि मौजूद रहे।

मवाना में तार टूटने से आपूíत रही ठप

नगर के मखदूमपुर रोड पर तार टूटने से सुबह से आपूíत ठप है। महमूद गजनवी, सलीम, दिलशाद, नदीम आदि ने तार ठीक कराकर आपूíत बहाल कराने की मांग को लेकर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया।

एसडीओ राजू पटेल ने बताया कि संविदाकर्मी हड़ताल पर होने के कारण दिक्कत आ रही है। बारिश की वजह से तार नहीं जुड़ पाए। सोमवार को फाल्ट दूर कर समस्या का समाधान कराया जाएगा। सभी संविदा लाइनमैनो ने काम न करने की हड़ताल की हुई है। इस बाबत अधिकारियों को अवगत करा दिया है। जल्द ही समस्या का समाधान कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी