सर्राफ को नहीं पहचान पाया लूट का आरोपित

बुलंदशहर के शिकारपुर में सर्राफ से हुई लूट के मामले में बुधवार को दूसरे दिन टीम सीओ के नेतृत्व में सदर बाजार थाने पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 02:46 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 02:46 AM (IST)
सर्राफ को नहीं पहचान पाया लूट का आरोपित
सर्राफ को नहीं पहचान पाया लूट का आरोपित

मेरठ, जेएनएन। बुलंदशहर के शिकारपुर में सर्राफ से हुई लूट के मामले में बुधवार को दूसरे दिन टीम सीओ के नेतृत्व में सदर बाजार थाने पहुंची। इस दौरान जैना ज्वैलर्स के सभी मालिक और बड़ी संख्या में व्यापारी थाने में मौजूद थे। लूट के आरोपित से सोना-चांदी खरीदने वाले के बारे में पूछा, तो वह किसी को पहचान नहीं सका। व्यापारियों ने सर्राफ की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। बाद में बुलंदशहर पुलिस आरोपित को लेकर लौट गई।

शिकारपुर निवासी सर्राफ अतुल गुप्ता का वहां बाजार में शोरूम है। गत तीन दिसंबर को चार लुटेरों ने उनके शोरूम पर धावा बोलकर करीब 35 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवर लूट लिए थे। मंगलवार को बुलंदशहर पुलिस ने एक लुटेरा पकड़ा। उसने मेरठ में जैना ज्वैलर्स के यहां 450 ग्राम सोना और करीब छह किलो चांदी बेचने की बात कही। टीम मेरठ पहुंची और शोरूम मालिक रोहित को पकड़कर सदर बाजार थाने ले गई। लुटेरे ने रोहित की बजाए दूसरे मालिक को माल बेचने की बात कही। इस दौरान व्यापारियों ने विरोध किया तो पुलिस टीम बुधवार को आने की बात कहकर लौट गई। दोपहर को शिकारपुर पुलिस सीओ गोपाल राय के नेतृत्व में मेरठ पहुंची। उनके साथ सर्राफ अतुल गुप्ता भी थे। इस दौरान जैना ज्वैलर्स के मालिक नवीन जैन, अतुल जैन, रोहित जैन, अंकुर जैन और वरुण जैन भी मौजूद रहे। बड़ी संख्या में व्यापारी भी एकत्र हो गए। लूट के आरोपित से माल खरीदने वाले के बारे में पूछा तो वह किसी को पहचान नहीं सका। इस पर संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा कि लुटेरे की बात पर विश्वास कर पुलिस ने प्रतिष्ठित व्यापारी की छवि धूमिल की है। पुलिस को पहले अपने स्तर से पड़ताल करनी चाहिए थी। उन्होंने पुलिस से सवाल किया कि बाकी माल का क्या हुआ, तो सीओ ने बताया कि लुटेरे ने गाजियाबाद में बेच दिया है। उसकी बरामदगी की जा रही है। वहीं, विजय आनंद ने कहा कि साजिश के तहत बड़े सर्राफ की छवि को धूमिल किया जा रहा है। जीतू नागपाल ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई के विरोध में गुरुवार को आइजी से मुलाकात की जाएगी। इस दौरान व्यापारी नेता दलजीत सिंह, अजय जैन, दीपक शर्मा, बंटी जैन, शैंकी वर्मा आदि मौजूद थे।

इन्होंने कहा

लुटेरे से जब सवाल किए तो वह इधर-उधर की बात करने लगा। उसने माल किससे खरीदा था, यह भी नहीं बता पाया। सब लोग उसके सामने ही थे, लेकिन उसकी बोलती बंद थी। उसने पुलिस को गुमराह किया था। इससे बड़ी बात बिना सच्चाई जाने पुलिस टीम ने कार्रवाई की। हकीकत यह है कि हम चेक और बिल से ही माल खरीदते-बेचते हैं। कभी भी अकाउंट देखा जा सकता है। आज तक हमारी फर्म पर कभी सवाल नहीं उठा। मामला पूरी तरह से साफ हो गया।

अतुल जैन, जैना ज्वैलर्स ग्रुप के मालिक

शिकारपुर के सर्राफ से लूट के मामले में एक आरोपित पकड़ा था। उससे पूछताछ चल रही है। मेरठ के एक व्यापारी का नाम सामने आया था इसलिए उनसे पूछताछ की गई है। अभी पड़ताल जारी है। जरूरत हुई तो फिर पूछताछ की जा सकती है। हर बिदु और तथ्य को खंगाला जा रहा है। अन्य जगहों पर भी पुलिस की दबिश और कार्रवाई हो रही है।

गोपाल राय, सीओ शिकारपुर

डीवीआर चेक कर सकते हैं

थाने में हंगामे के दौरान व्यापारियों ने कहा कि पुलिस आरोपित की बात पर विश्वास कर रही है और प्रतिष्ठित व्यापारी को शक की नजर से देखा जा रहा है। शोरूम में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। जरूरत हो तो डीवीआर देखी जा सकती है। पुलिस सही से कार्रवाई करे। व्यापारी नेता अजय गुप्ता ने कहा कि भविष्य में पुलिस की ऐसी कार्रवाई बर्दाश्त नहीं होगी। इस संबंध में एडीजी और आइजी से भी शिकायत की जाएगी।

chat bot
आपका साथी