Olympic Qualifier Championship-2021: यूपी महिला एथलेटिक टीम की कप्तान बनीं मेरठ की पारुल चौधरी, लहरा चुकी हैं जीत का परचम

प्रदेश की महिला खिलाडिय़ों की अगुवाई मेरठ की पारुल चौधरी करेंगी। प्रदेश की पुरुष टीम में 29 और महिला टीम में 19 खिलाड़ी शामिल है जिनमें मेरठ के नौ खिलाड़ी शामिल हैं। पारुल चौधरी 5000 मीटर और 3000 मीटर स्टीपल चेस की धावक हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:58 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:58 AM (IST)
Olympic Qualifier Championship-2021: यूपी महिला एथलेटिक टीम की कप्तान बनीं मेरठ की पारुल चौधरी, लहरा चुकी हैं जीत का परचम
नेशनल एथलेटिक के लिए प्रदेश की टीम में मेरठ के नौ खिलाड़ी शामिल हैं।

मेरठ, जेएनएन। पंजाब के पटियाला में 25 से 29 जून तक आयोजित होने वाली ओलंपिक क्वालीफायर 60वीं नेशनल इंटर स्टेट सीनियर एथलेटिक चैंपियनशिप-2021 के लिए उत्तर प्रदेश की टीम चुन ली गई है। प्रदेश की महिला खिलाडिय़ों की अगुवाई मेरठ की पारुल चौधरी करेंगी। प्रदेश की पुरुष टीम में 29 और महिला टीम में 19 खिलाड़ी शामिल है जिनमें मेरठ के नौ खिलाड़ी शामिल हैं। पारुल चौधरी 5,000 मीटर और 3,000 मीटर स्टीपल चेस की धावक हैं और कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं जीत चुकी हैं।

ओलंपिक कोटे के दावेदार हैं मेरठ के एथलीट

प्रदेश की पुरुष टीम में मेरठ के युगांत शेखर सिंह लंबी कूद, शिवम चौधरी शाटपुट और चार गुणा चार सौ मीटर रिले दौड़ में सुमित कुमार और अभिषेक चौधरी को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, महिला टीम में पारुल चौधरी की कप्तानी में किरण बालियान शाटपुट, सीमा पूनिया डिस्कस थ्रो, शिवानी डिस्कस थ्रो और अन्नू रानी को भाला फेंक के लिए चुना गया है। पिछली नेशनल प्रतियोगिता में पारुल चौधरी ओलंपिक कोटा हासिल करने से महज 36 सेकेंड पीछे रह गई थी। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए वह पिछले कुछ महीनों से लगातार नेशनल कैंप में प्रशिक्षण कर रही हैं। अन्नू रानी और सीमा पूनिया भी अपने अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन से प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं।

विदेशी खिलाडिय़ों संग होगी टक्कर

यह नेशनल एथलेटिक चैंपियनशिप एथलेटिक के लिए ओलंपिक कोटा हासिल करने का अंतिम अवसर है। इसलिए इस प्रतियोगिता में कुछ विदेशी खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं। उत्तर प्रदेश एथलेटिक एसोसिएशन के सचिव पीके श्रीवास्तव के अनुसार विदेशी खिलाडिय़ों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा देने वाले खिलाडिय़ों को ही भेजा जाना था इसलिए चयन का स्तर सामान्य नेशनल चैंपियनशिप से ऊंचा रखा गया है। साथ ही प्रदेश की टीमों की एंट्री लेने के बाद खिलाड़ी को प्रतिभाग करना है या नहीं, इसकी सूचना सीधे भारतीय एथलेटिक संघ की ओर से खिलाडिय़ों को दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी