लखीमपुर खीरी गए मेरठ से जय किसान आंदोलन के पदाधिकारी, कार्यकारिणी का भी किया गया गठन

Lakhimpur Kheri मेरठ में जय किसान आंदोलन के प्रदेश अध्यक्ष मानवेंद्र वर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानून किसानों को बुरी तरह प्रभावित करेंगे। उप्र में योगी सरकार ने किसानों को लेकर कई दावे किए थे लेकिन सब हवा-हवाई साबित हुए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 01:30 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 01:30 PM (IST)
लखीमपुर खीरी गए मेरठ से जय किसान आंदोलन के पदाधिकारी, कार्यकारिणी का भी किया गया गठन
मेरठ से जय किसान आंदोलन के पदाधिकारी लखीमपुर खीरी गए हैं।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Lakhimpur Kheri जय किसान आंदोलन के पदाधिकारी सोमवार को लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कर्नल रि. जयवीर सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 10 महीनों से दिल्ली की सीमाओं पर देश के किसान आंदोलन कर रहे हैं। इस आंदोलन में जय किसान आंदोलन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, केरल और कर्नाटक के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में जय किसान आंदोलन के कार्यकर्ता आंदोलन को मजबूत करने के लिए गांव-गांव जाकर सभा आयोजित कर रहे हैं।

दावे हवा हवाई

प्रदेश अध्यक्ष मानवेंद्र वर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानून किसानों को बुरी तरह प्रभावित करेंगे। उप्र में योगी सरकार ने किसानों को लेकर कई दावे किए थे, लेकिन सब हवा-हवाई साबित हुए। प्रदेश सचिव आत्‍म प्रकाश सिंह ने कहा कि किसान विरोधी कानूनों के मुद्दे के साथ जय किसान आंदोलन, गन्ने की एफआरपी व किसानों के कर्जा के मामला भी उठा रहा है। पिछले कुछ माह में जय किसान आंदोलन के आंदोलन का पूरे प्रदेश में विस्तार हुआ है। प्रदेश प्रवक्ता मनीष भारती ने कहा कि लखीमपुर खीरी में किसान हत्याकांड के बाद अजय मिश्रा टेनी का मोदी सरकार में मंत्री बने रहना अकल्पनीय है। आरोप लगाते हुए कहा कि शत्रुता व द्वेष को बढ़ावा देना और अपराधी साजिश के साथ-साथ न्याय में बाधा डालना और सूबतों के साथ छेड़छाड़ में मंत्री की भूमिका थी।

अलीगढ़ की कार्यकारिणी का गठन

जय किसान आंदोलन ने अलीगढ़ जिले की कार्यकारिणी का गठन किया। प्रदेश प्रवक्ता मनीष भारती ने बताया कि अनिल चौहान को जिलाध्यक्ष, मुमताज अख्तर व रिंकू बघेल को जिला उपाध्यक्ष, मनोज चौहान को सचिव, प्रमोद शर्मा को कोषाध्यक्ष व अनिल चौहान को जिला संगठन मंत्री बनाया गया है। प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि जल्द ही अलीगढ़ में किसानों की महापंचायत होगी। जिसमें योगेंद्र यादव शामिल होंगे। इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कर्नल रि. जयवीर सिंह ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई दी।

मवाना के मीवा-मटौरा में किसान सभा

जय किसान आंदोलन ने मवाना ब्लाक के मीवा-मटौरा में एक किसान सभा आयोजित की। पश्चिम क्षेत्र अध्यक्ष अशोक पंवार, प्रदेश प्रवक्ता मनीष भारती, उप्र ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष डीपी सिंह ने किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए आहवान किया। संयोजक महिपाल सिंह यादव रहे।

chat bot
आपका साथी