अफसरों ने संभाली सुरक्षा व्यवस्था की कमान

अफसरों ने संभाली सुरक्षा व्यवस्था की कमान

श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। पुलिस ने 20 प्वाइंटों पर ड्रोन से सुरक्षा परखी।

Publish Date:Thu, 06 Aug 2020 03:00 AM (IST) Author: Jagran

जेएनएन, मेरठ। श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। पुलिस ने 20 प्वाइंटों पर ड्रोन से सुरक्षा परखी। गढ़ रोड स्थित एक होटल के पटाखे छुड़ाने की सूचना पर पुलिस दौड़ी। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही मामला शांत हो गया। सुबह कुछ लोगों ने सार्वजनिक स्थानों पर झंडी लगाकर पटाखे छुड़ाने का प्रयास किया। पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। पुलिस ने कहा कि अपने घर और दुकानों पर झंडी लगा सकते हैं।

सुरक्षा व्यवस्था के लिए हापुड़ अड्डे पर सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला और सिटी मजिस्ट्रेट, भूमिया पुल पर एसपी क्राइम, घंटाघर में एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह और एडीएम सिटी अजय तिवारी, जाकिर कालोनी और खत्ता रोड पर सीओ ब्रह्मपुरी और सिविल लाइन को तैनात किया गया था। एडीजी राजीव सभरवाल, कमिश्नर अनीता सी मेश्राम, आइजी प्रवीण कुमार, डीएम अनिल ढींगरा और कप्तान अजय साहनी बेगमपुल पर रहे। सभी अफसरों ने शहर में घूमकर भी सुरक्षा का जायजा लिया। चार बजे एडीजी और आइजी अपने जोन और रेंज के दूसरे जनपदों के लिए रवाना हो गए। डीएम और एसएसपी शहर में घूमते रहे।

दोनों समुदाय के गणमान्य लोगों ने निभाई अहम भूमिका

हापुड़ अड्डा, घंटाघर, वैली बाजार, भूमिया पुल, जली कोठी, सोतीगंज,जाकिर कालोनी, खत्ता रोड, ट्यूबवेल तिराहा, इंद्रा चौक समेत कई जगह ड्रोन से सुरक्षा परखी गई। दोनों समुदाय के मौअज्जिज लोगों ने भी शांति व्यवस्था कायम करने में अहम भूमिका निभाई है। वही, एसटीएफ समेत पुलिस की आठ टीमें सोशल साइट्स पर निगरानी कर रही थीं। हालांकि देर शाम तक कोई आपत्तिजनक मैसेज नहीं आया था।

संवेदनशील प्वाइंटों पर मुस्तैद रहेगी पुलिस

एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि शहर की मिश्रित आबादी वाले संवेदनशील प्वाइंटों पर पुलिस मुस्तैद रहेगी, ताकि कोई भी अप्रिय घटना न हो सकें। बुधवार का दिन शांतिपूर्ण रहा। सभी संप्रदाय के लोगों ने शांति कायम करने में अहम योगदान दिया। सभी से भाईचारा कायम रखने की अपील की गई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.