हरियाणा यूपी सीमा विवाद : पैदामाइश के लिए अफसरों ने शुरू किया मंथन Saharanpur News

लंबे समय से हरियाणा और यूपी के बीच चल रहे सीमा विवाद को समाप्त करने के लिए मंगलवार को दोनों प्रदेशों के प्रशासनिक और राजस्व विभाग के अधिकारी टीमों के साथ मौके पर पहुंचे और यही पर बैठक के साथ संयुक्‍त निर्णय लिया जाएगा।

By Prem BhattEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 01:18 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 01:18 PM (IST)
हरियाणा यूपी सीमा विवाद : पैदामाइश के लिए अफसरों ने शुरू किया मंथन Saharanpur News
हरियाणा और यूपी के बीच सीमा विवाद को समाप्त करने के लिए मंथन शुरू।

सहारनपुर, जेएनएन। हरियाणा और यूपी के बीच सीमा विवाद को समाप्त करने के लिए मंगलवार को दोनों प्रदेशों के प्रशासनिक व राजस्व विभाग के अधिकारी टीमों के साथ मौके पर पहुंच चुके हैं। पैमाइश से पूर्व संयुक्त बैठक आयोजित की गई है,जिसमें पैमाइश शुरू करने के लिए दोनों ओर से बिंदुओं को निर्धारित करने पर चर्चा हुई। अभी हाल ही में हरियाणा की टीम ने अपनी और के गांव बेलगढ़ व भूड़कला के बीच केंद्र बिंदु मानकर डिजिटल कैमरे और प्लेन टेबल से पैमाइश शुरू की है।

संयुक्‍त बैठक में लिया जाएगा निर्णय

मंगलवार को दोपहर तक यह टीम यमुना के पास तक नहीं पहुंच पाई है। यूपी की ओर से एडीएम प्रशासन, एसडीएम बेहट, तहसीलदार, नायब तहसीलदार तथा राजस्व निरीक्षकों एवं लेखपालों की टीम है। जबकि हरियाणा की ओर से एसडीएम बिलासपुर व जगाधरी भी अपनी राजस्व टीम के साथ पैमाइश कराने पहुंचे हैं। यूपी की ओर से गांव बरथा कोरसी की सीमा को केंद्र बिंदु मानकर पैमाइश कराई जाएगी। यह निर्णय संयुक्त बैठक में लिया गया।

chat bot
आपका साथी