स्नातक में प्रवेश के लिए आज तक जमा होंगे आफर लेटर

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में ओपन मेरिट से प्रवेश के लिए शनिवार यानी 31 अक्टूबर तक आफर लेटर जमा होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 06:59 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 06:59 PM (IST)
स्नातक में प्रवेश के लिए आज तक जमा होंगे आफर लेटर
स्नातक में प्रवेश के लिए आज तक जमा होंगे आफर लेटर

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में ओपन मेरिट से प्रवेश के लिए शनिवार यानी 31 अक्टूबर तक आफर लेटर जमा होंगे। आफर लेटर के आधार कालेज एक नवंबर को मेरिट जारी करेंगे। जिससे दो नवंबर से प्रवेश शुरू होंगे।

शुक्रवार को अवकाश होने की वजह से कई कालेजों में आफर लेटर नहीं जमा हो पाए। जिन कालेजों में आनलाइन आफर लेटर जमा करने की सुविधा दी गई थी, उन छात्र- छात्राओं ने आनलाइन आफर लेटर जमा कराया है। आफर लेटर जमा करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर है। विवि की ओर से इससे पहले जो दो मेरिट जारी हुए थे, उससे 60 हजार सीटों पर प्रवेश हो चुका है। स्नातक प्रथम वर्ष में करीब एक लाख 30 हजार सीटों पर प्रवेश ओपन मेरिट से होने हैं, लेकिन ओपन मेरिट में केवल 70 हजार अभ्यर्थियों की मेरिट जारी हुई है। ऐसे में ओपन मेरिट से भी कालेजों में प्रवेश पूरे नहीं होंगे। विवि की ओर से फिर से पंजीयन के लिए पोर्टल खोलना पड़ सकता है।

चार नवंबर तक होंगे प्रवेश

कालेजों में 31 अक्टूबर तक शाम तक छात्र आनलाइन और आफलाइन दोनों में किसी भी तरीके से आफर लेटर जमा कर सकते हैं। एक नवंबर को कालेजों की मेरिट वेबसाइट पर जारी की जाएगी। फिर दो से चार नवंबर तक ओपन मेरिट से कालेज प्रवेश लेंगे।

chat bot
आपका साथी