शपथ ग्रहण : पंचायतों का कोरम पूरा, पंचायत का हुआ गठन

हस्तिनापुर में उपचुनाव के बाद शेष नवनिर्वाचित 16 ग्राम प्रधानों ने भी शुक्रवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद हस्तिनापुर विकास खंड में केवल 27 ग्राम पंचायतों की ही गठन हो सका था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 01:29 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 01:29 AM (IST)
शपथ ग्रहण : पंचायतों का कोरम पूरा, पंचायत का हुआ गठन
शपथ ग्रहण : पंचायतों का कोरम पूरा, पंचायत का हुआ गठन

मेरठ, जेएनएन। हस्तिनापुर में उपचुनाव के बाद शेष नवनिर्वाचित 16 ग्राम प्रधानों ने भी शुक्रवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद हस्तिनापुर विकास खंड में केवल 27 ग्राम पंचायतों की ही गठन हो सका था। उपचुनाव के बाद शेष बची 19 ग्राम पंचायतों का कोरम पूर्ण होने के बाद गठन हो गया है। विकास खंड कार्यालय से बीडीओ शैलेंद्र सिंह ने सभी को वर्चुअल शपथ ग्रहण कराई। जूम एप के माध्यम से वर्चुअल शपथ ली। शेष 3 ग्राम पंचायतों में शनिवार को शपथ ग्रहण का आयोजन होगा।

इन गांवों में बनी छोटी सरकार : सैफपुर कर्मचंदपुर, हिमांयुपुर, निडावली, मीवा, खोड राय, इकवारा, पाली, गजरौला, तारापुर, कुन्हैड़ा, रठौरा कलां, लतीफपुर, तजपुरा, महमूदपुर सिखेड़ा, बटावली व मखदूमपुर में ग्राम प्रधान व पंचायत सदस्यों ने शपथ ली।

परीक्षितगढ़ ब्लाक के बारह गांवों के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों ने आनलाइन शपथ ग्रहण की। ग्राम सचिवों ने जूम एप के माध्यम से सभी 12 ग्राम प्रधानों व ग्राम पंचायत सदस्यों को शपथ ग्रहण कराई। एडीओ बाबूराम नागर ने बताया कि परीक्षितगढ़ ब्लाक के 12 गांवों के 157 वार्डो में ग्राम पंचायत सदस्यों के पद रिक्त रह गये थे। जिसके लिये दोबारा मतदान किया गया था। आज ग्राम प्रधानों को शपथ ग्रहण कराई गई। गांव नगंला गोसाई से सरिता सिंह, सिखैड़ा से शांतनु, बहादरपुर से रोहित कुमार, सोना से ओमकार, खजूरी से अफसाना, अमरसिंह पुर से सुक्खे, अतलपुर से मनोज, तरबियतपुर जनूबी से उमा भारती, नीमका से महीपाल, रामनगर से प्रमोद रसूलपुर गांवड़ी से गुड़यिा, जिटौला से जयकरण ने शपथ ग्रहण की।

उधर, माछरा ब्लाक क्षेत्र की नंगली अब्दुल्ला, हसनपुर कला, ऐदमादपुर, नवीपुर अमानतनगर, दबथला, रहदरा, गोविंदपुर शकरपुर सात ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधानों व ग्राम पंचायत सदस्यों को पंचायत भवनों व सार्वजनिक स्थलों पर आनलाइन पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। एडीओ पंचायत विक्रांत त्यागी ने बताया कि 6 ग्राम पंचायतों में 81 ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पद थे। जिनके मात्र एक-एक नामांकन पत्र होने के कारण वह निर्विरोध निर्वाचित हो गए। ग्राम पंचायत ऐदमादपुर में ग्राम प्रधान के रिक्त पद पर उपचुनाव में सरदार जयसिंह के विजयी होने पर सातों ग्राम पंचायतों में शुक्रवार को शपथ दिलाई गयी है।

chat bot
आपका साथी