टहलने के लिए स्टेडियम आने पर अब देना होगा चार्ज, जान लीजिए ये नए नियम Meerut News

टहलने के लिए स्टेडियम आने पर अब देना होगा चार्ज, जान लीजिए ये नए नियम Meerut News
Publish Date:Sun, 20 Sep 2020 08:00 AM (IST) Author: Prem Bhatt

मेरठ, जेएनएन। कैलाश प्रकाश स्टेडियम में अब 18 साल से अधिक के खिलाडिय़ों, शौकिया खिलाडिय़ों और स्वास्थ्य पर ध्यान रखने के लिए टहलने या घूमने आने वालों को अतिरिक्त शुल्क देना होगा। जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की ओर से स्टेडियम में प्रवेश के नए शुल्क निर्धारित कर लागू भी कर दिए गए हैं। फिलहाल नए शुल्क केवल वर्तमान में संचालित एथलेटिक्स, शूटिंग और तीरंदाजी में ही लागू हैं। स्टेडियम में अन्य गतिविधियों व आम लोगों के लिए खोलने की अनुमति मिलते ही सभी शुल्क लागू होंगे। यह अतिरिक्त शुल्क प्रोत्साहन समिति के कोष में जाएगा, जिससे स्टेडियम सहित जिले में खेल संसाधनों को बढ़ाने पर खर्च किया जाएगा।

18 साल तक निश्शुल्क हैं सेवाएं

क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आले हैदर के अनुसार स्टेडियम में 18 साल तक की आयु के खिलाडिय़ों के लिए सभी सुविधाएं निश्शुल्क होती हैं। सभी खेलों में इन खिलाडिय़ों का केवल पंजीकरण होता है, जिसके लिए पूरे वर्ष के लिए 125 रुपये लगते हैं। अब इन खिलाडिय़ों से भी 100 रुपये पूरे वर्ष के लिए जिला प्रोत्साहन समिति के कोष में जमा कराया जाएगा। यह व्यवस्था एथलेटिक्स, शूटिंग और तीरंदाजी में शुरू हो चुकी है। अन्य खेलों का पंजीकरण शुरू होने पर उनमें भी लागू होगी। वहीं, 18 साल से अधिक आयु के खिलाडिय़ों व शौकिया खिलाडिय़ों और टहलने वालों का शुल्क 200 रुपये प्रति महीने है। इनसे भी प्रोत्साहन समिति कोष में शुल्क लिया जाएगा।

जिम, बैडमिंटन व तैराकी में अलग शुल्क

बैडमिंटन में 18 साल तक के खिलाडिय़ों का वार्षिक पंजीकरण शुल्क 125 रुपये ही है। वहीं, शौकिया खिलाडिय़ों के लिए 375 रुपये प्रति महीने के साथ ही एक हजार रुपये प्रति माह यानी 1,375 रुपये प्रति माह शुल्क लगेंगे। इसी तरह तैराकी में 18 साल के खिलाडिय़ों का शुल्क 200 रुपये प्रति माह है। शौकिया खिलाडिय़ों के लिए 500 रुपये प्रति माह शुल्क और 500 रुपये अतिरिक्त लगेंगे। यानी तैराकी में एक हजार रुपये प्रति माह शौकिया लोगों को देना होगा, जिसमें 500 रुपये प्रोत्साहन समिति में जाएगा। जिमनेजियम में भी एक हजार रुपये शुल्क लगेंगे।

200 रुपये के लिए भी सिफारिश

स्टेडियम में सुबह-शाम टहलने आने वाले शहर के संपन्न व गणमान्य लोग भी 200 रुपये महीने नहीं देना चाहते हैं। इसे भी न देने के लिए तमाम हथकंडे अपनाए जाते हैं। ऐसे में स्टेडियम में आजीवन सदस्यता के लिए किए प्रावधान में कोई शामिल नहीं होगा। आजीवन सदस्यता के लिए 60 वर्ष से कम आयु वालों को 30 हजार रुपये और 60 से अधिक आयु वालों को 25 हजार रुपये शुल्क रखा गया है। इसमें हर साल दो महीने के शुल्क में छूट मिलेगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.