अब हस्तिनापुर क्षेत्र में नहीं होगी आक्सीजन की समस्या : दिनेश

हस्तिनापुर सीएचसी परिसर में स्थापित किया गया आक्सीजन प्लांट का गुरुवार विधिवत रूप

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 08:31 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 08:31 PM (IST)
अब हस्तिनापुर क्षेत्र में नहीं होगी आक्सीजन की समस्या : दिनेश
अब हस्तिनापुर क्षेत्र में नहीं होगी आक्सीजन की समस्या : दिनेश

मेरठ,जेएनएन। हस्तिनापुर सीएचसी परिसर में स्थापित किया गया आक्सीजन प्लांट का गुरुवार विधिवत रूप से शुरु हो गया। जलशक्ति एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने फीता काटकर आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। उन्होंने बताया कि अब विषम परिस्थितियों में लोगों को आक्सीजन के लिए भटकना नही पड़ेगा।

राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए सरकार द्वारा स्वास्थ्य क्षेत्र के हित में दिन-रात कार्य किए। इसी कड़ी में हस्तिनापुर सीएचसी पर भी लगभग पचास लाख की लागत से आक्सीजन प्लांट तैयार किया गया। पूजन के दौरान राज्य मंत्री की पत्नी व बेटी भी मौजूद रहीं। इस मौके पर सीएमओ अखिलेश मोहन, सीएचसी प्रभारी राहुल वर्मा, रीना सैनी, रविद्र कुमार, पवन कुमार, रामअवतार सैनी, बाबूराम यादव आदि समस्त स्टाफ रहा।

पानी की टंकी का शिलान्यास : अटरेना में गुरुवार को भाजपा मडल उपाध्यक्ष ने गांव के छोर पर स्थित सरकारी भूमि पर पानी की टंकी का शिलान्यास कर निर्माण कार्य शुरू करवाया।

भाजपा मंडल उपाध्यक्ष मोंटी सोम ने बताया कि लाखों रुपये की लागत से गांव में पानी की टंकी का निर्माण कार्य कराया जाना प्रस्तावित है। गुरुवार को जल निगम की टीम की मौजूदगी में निर्माण कार्य शुरू करा दिया है। बीडीओ सुनीत कुमार ने बताया कि विकास खंड के अंतर्गत आने वाले सभी गांव की जिम्मेदारी एक निजी कंपनी को दी गई है। जिसकी दस साल तक देखरेख की जिम्मेदारी होगी। कंपनी को करीब छह माह में निर्माण कार्य को पूरा करने का लक्ष्य मिला है।

आशीर्वाद पद यात्रा को रालोद ने गांवों में किया संपर्क : 25 अक्टूबर को गांव दबथुवा में रालोद की होने वाली आशीर्वाद पदयात्रा के लिए रालोद नेता जनसंपर्क में जुटे हैं। गुरुवार को रालोद नेता राहुल देव प्रमुख संग पार्टी नेताओं ने सकौती, टांडा, रूहासा, बड़कली, चिरौड़ी, अलीपुर और दौराला गांव में पहुंचकर ग्रामीणों से संपर्क किया। रालोद नेता राहुल देव ने कहा कि आशीर्वाद पद यात्रा के मुख्य अतिथि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी होंगे। संपर्क अभियान में डा. संजीव सकौती, धर्मवीर टांडा, अजय राठी, इनाम, सलीम प्रधान, जतिन, सोहनवीर, सीपी सिंह, भूरा, सोनवीर, इरशाद रिजवी आदि थे।

chat bot
आपका साथी