Vaccination Meerut News: ब्रेफिक्र रहिए, सोमवार से घर-घर होगा कोरोना का टीकाकरण, आनलाइन रजिस्‍ट्रेशन भी जरूरी नहीं

Vaccination Meerut News सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि 21 जून से जनपद के तीन विकास खंडों में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में टीकाकरण कराया जाएगा। टीकाकरण के लिए अब आनलाइन रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं होगी। लोगों में इसमें सहयोग करना चाहिए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:00 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:00 AM (IST)
Vaccination Meerut News: ब्रेफिक्र रहिए, सोमवार से घर-घर होगा कोरोना का टीकाकरण, आनलाइन रजिस्‍ट्रेशन भी जरूरी नहीं
एक जुलाई से जिले के सभी विकास खंडों में 18 वर्ष से अधिक वालों को लगेगा टीका।

मेरठ, जेएनएन। Vaccination Meerut News मेरठ जनपद में घर-घर कोरोना टीकाकरण अभियान की तैयारियों की जांच को लेकर शुक्रवार को डीएम ने वर्चुअल बैठक कर समीक्षा की। साथ ही 21 जून से जिले के तीन विकास खंडों में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू हो रहे घर-घर टीकाकरण अभियान को लेकर टास्क फोर्स को निर्देशित किया। 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण कलस्टर बनाकर किया जाएगा।

आनलाइन रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि 21 जून से जनपद के तीन विकास खंडों में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में टीकाकरण कराया जाएगा। टीकाकरण के लिए अब आनलाइन रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं होगी। आधार कार्ड की प्रति साथ में लाकर टीका लगवाया जा सकेगा। कलस्टर बनाने के दौरान परिवार के सदस्यों को पर्ची बनाकर दी जाएगी। इसके बाद टीकाकरण होगा। इसके बाद जनपद के सभी विकास खंडों में एक जुलाई से विस्तृत रूप से अभियान शुरू किया जाएगा। बैठक के दौरान सीडीओ शशांक चौधरी, विश्व स्वास्थ्य संगठन, यूनिसेफ के प्रतिनिधि आदि मौजूद रहे।

विदेश जाने वालों को 28 दिन में लगेगा दूसरा टीका

सीएमओ ने बताया कि जनपद निवासी जो व्यक्ति विदेश में जाकर नौकरी कर रहे हैं या खेल प्रतिस्पर्धा में विदेशों में प्रतिभाग करना है, उनको कोरोना टीकेकी दूसरी डोज 28 दिन बाद लगने का प्रविधान है। पीएल शर्मा जिला चिकित्सालय में भी इस तरह टीकाकरण कराया जा रहा है।

कलस्टर बनाकर टीम तैनात की

डब्ल्यूएचओ की डा. प्रिया ने बताया कि 21 जून से जनपद के विकास खंड जानी खुर्द, माछरा, सरूरपुर व मोहल्ला लखीपुरा क्षेत्रों में टीकाकरण होगा। जानी खुर्द में 9 कलस्टर, 21 टीकाकरण टीम, माछरा में 10 कलस्टर व 18 टीकाकरण टीम, सरूरपुर में 10 कलस्टर व 20 टीकाकरण टीम और लखीपुरा में 08 कलस्टर और 10 टीकाकरण टीम काम करेगी।

कचहरी में सोमवार को टीकाकरण

मेरठ बार एसोसिएशन व जिला बार एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में कचहरी परिसर स्थित के द्वारा सोमवार को जिला बार एसोसिएशन परिसर स्थित महात्मा गांधी सभागार में 18 साल से 44 साल तक के अधिवक्ताओं को टीकाकरण किया जाएगा। जिला बार एसोसिएशन महामंत्री मुकेश कुमार त्यागी ने बताया की मेरठ बार एसोसिएशन व जिला बार एसोसिएशन के प्रयास से काफी लंबे समय से पंडित नानक चंद सभागार में कोविड-19 की वैक्सीन का टीकाकरण कराया गया। इसके बाद अब निर्णय लिया है कि आगामी सोमवार 21 जून को जिला बार एसोसिएशन के महात्मा गांधी सभागार में में टीकाकरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी