बिना अनुमति धूम-धड़ाका, शहर के इन होटलों को मिला नोटिस

बिना अनुमति नए साल का जश्न मनाना होटलों को भारी पड़ने वाला है। शहर के सात होटलों को जिला प्रशासन ने नोटिस भेजा है।

By Ashu SinghEdited By: Publish:Fri, 04 Jan 2019 12:21 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jan 2019 12:21 PM (IST)
बिना अनुमति धूम-धड़ाका, शहर के इन होटलों को मिला नोटिस
बिना अनुमति धूम-धड़ाका, शहर के इन होटलों को मिला नोटिस
मेरठ, जेएनएन। बिना अनुमति नए साल पर कार्यक्रमों का आयोजन करना शहर के सात होटलों को महंगा पड़ सकता है। जिला प्रशासन ने होटलों के प्रबंधकों को नोटिस जारी किया है। साथ ही मनोरंजन कर समेत चार विभागों से भी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी तलब की है।
मांगा जवाब
शहर के बाउंड्री रोड स्थित क्रिस्टल पैलेस, दिल्ली रोड में होटल मुकुल महल, लालकिला, कंट्री इन, होटल क्रोम, कंकरखेड़ा स्थित ग्रेंड-फाइव रिसोर्ट और रेलवे रोड स्थित डिजनी इन के प्रबंधकों को नोटिस जारी किया गया है। अपर जिला मजिस्ट्रेट नगर मुकेश चंद्र ने बताया कि इन होटलों में नए साल के स्वागत में 31 दिसंबर की रात कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। जिसकी पूर्व अनुमति जिला प्रशासन से नहीं ली गई थी। जबकि धारा 144 प्रभावी होने के कारण जिला प्रशासन से अनुमति प्राप्त करना आवश्यक था। इस मामले में मनोरंजन कर विभाग के सहायक आयुक्त, मुख्य अग्निशमन अधिकारी, सहायक निदेशक विद्युत सुरक्षा और एसपी सिटी से जवाब मांगा गया है। बिना पूर्व अनुमति के कार्यक्रम क्यों और किस परिस्थितियों में आयोजित किए गए हैं। इसकी जांच कर जल्द रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है। साथ ही होटल प्रबंधकों से भी यही जवाब मांगे गए हैं।
पैसा वसूला, पर नहीं जमा किया टैक्स
यह भी मामला सामने आया है कि नए साल के स्वागत में आयोजित कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने वाले लोगों से अच्छी-खासी धनराशि वसूली की गई है। लेकिन होटलों ने जीएसटी के अंतर्गत टैक्स भी मनोरंजन कर विभाग में जमा नहीं किया है।
21 को होटल हारमनी इन का मुहूर्त
चर्चा में रहे शास्त्रीनगर के होटल हारमनी इन की शुरुआत होने जा रही है। होटल मालिक के अनुसार 21 जनवरी को होटल के शुभारंभ का मुहूर्त निकाला गया है। इससे पहले निर्माण कार्य को खत्म करने का लक्ष्य है। नए मालिकों ने इसका बाहर से नक्शा बदल दिया है। इसके लिए गुरुग्राम के इंटीरियर डिजाइन की सहायता ली गई है। होटल के फर्नीचर और कलर का पेंट भी पूरी तरह बदल दिया गया है। वहीं, प्रवेश द्वार को भी अलग रूप में संवारा जा रहा है।
chat bot
आपका साथी