घोड़ा-तांगा वाले सपा नेताओं को महामारी एक्ट का नोटिस

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का विरोध करने के लिए घोड़ा-तांगे के साथ जुलूस लेकर कल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 04:15 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 04:15 AM (IST)
घोड़ा-तांगा वाले सपा नेताओं को महामारी एक्ट का नोटिस
घोड़ा-तांगा वाले सपा नेताओं को महामारी एक्ट का नोटिस

मेरठ,जेएनएन। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का विरोध करने के लिए घोड़ा-तांगे के साथ जुलूस लेकर कलक्ट्रेट पहुंचने वाले दो सपा नेताओं को महामारी एक्ट का नोटिस जारी किया गया है।

सपा नेता प्रदीप कसाना तथा पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष देवेश राणा को एसीएम सिविल लाइन चंद्रेश कुमार सिंह ने नोटिस जारी किया है। जिसमें कलक्ट्रेट चौकी इंचार्ज की रिपोर्ट का हवाला देते हुए दोनों नेताओं पर 25-30 लोगों की भीड़ के साथ कमिश्नरी चौराहे से कलक्ट्रेट तक जुलूस निकालकर ज्ञापन देने, जुलूस में अधिकांश लोग बिना मास्क लगाए होने तथा शारीरिक दूरी के नियम का पालन न होने, जनपद में लागू धारा-144 के प्रतिबंधों तथा कोविड-19 के नियमों का पालन न करने का आरोप लगाया गया है। आरोप है कि इस कार्य से जनपद में कोविड-19 महामारी फैलने की आशंका बढ़ गई है। दोनों से जवाब मांगा गया है क्यों न आपके विरुद्ध धारा 188, 209 और 270 आइपीसी के साथ महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत एफआइआर दर्ज कराकर वैधानिक कार्रवाई की जाए।

पश्चिमांचल राज्य के गठन को दिया ज्ञापन: उत्तम प्रदेश निर्माण संगठन ने बुधवार को प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इसमें पदाधिकारियों ने उत्तर प्रदेश राज्य का पुनर्गठन करके पश्चिमांचल राज्य के गठन की मांग की।

उत्तम प्रदेश निर्माण संगठन के पदाधिकारियों ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एसडीएम अमित कुमार भारतीय को ज्ञापन सौंपा। संगठन के यूथ विग जिला अध्यक्ष रिहान मलिक, मोहम्मद अली शाह एडवोकेट, शाहवेज अंसारी व हनीफ ने ज्ञापन में बताया कि आबादी तथा क्षेत्रफल के अनुसार उत्तर प्रदेश बड़ा राज्य है। प्रदेश के सभी विभागों के मुख्यालय लखनऊ, कानपुर व इलाहाबाद में हैं। जो कि पश्चिमी शहरों से बहुत दूर हैं। इसके चलते समय के साथ-साथ खर्च भी अधिक होता है। उन्होंने पश्चिमांचल राज्य के गठन की मांग की। वहीं, हरियाली संरक्षण ट्रस्ट के अध्यक्ष रिहान मलिक ने कस्बे में खराब हुए वाटर कूलर को भी ठीक कराने की मांग की। इस दौरान संस्था अध्यक्ष ने एसडीएम को पौधा भेंट किया।

chat bot
आपका साथी