CCSU में बिना परीक्षा के पदोन्‍नति को लेकर स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं, पर भरना होगा परीक्षा फार्म

पदोन्‍नति को लेकर अभी स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं हो पा रही है। माना जा रहा है कि पदोन्नति का लाभ सभी छात्रों को नहीं मिलेगा। हालांकि शासनादेश के बाद ही सारी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

By Prem BhattEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 01:39 AM (IST)
CCSU में बिना परीक्षा के पदोन्‍नति को लेकर स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं, पर भरना होगा परीक्षा फार्म
CCSU में बिना परीक्षा के पदोन्‍नति को लेकर स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं, पर भरना होगा परीक्षा फार्म

मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण सिंह विवि समेत सभी राज्य विश्वविदालायों की परीक्षा रद करने की घोषणा शासन ने कर दी है, लेकिन किस तरह से छात्र- छात्राओं को पदोन्नति किया जाएगा। इसे लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। सीसीएसयू के पास अभी इसे लेकर कोई आदेश भी नहीं आया है। माना जा रहा है कि पदोन्नति का लाभ सभी छात्रों को नहीं मिलेगा। हालांकि शासनादेश के बाद ही सारी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

छात्रों को पदोन्‍नति को लेकर असमंजस

सीसीएसयू और उससे जुड़े कॉलेजों में साढ़े पांच लाख छात्र-छात्राएं हैं। जो परीक्षा और बगैर परीक्षा के अगली कक्षा में जाने का इंतजार कर रहे है। विवि की परीक्षाओं को लेकर शासन की ओर से जो कमेटी बनाई गई थी, उसकी रिपोर्ट को देखते हुए शासन को निर्णय लेना है। संभव है कि विवि में बगैर परीक्षा के अगली कक्षा में जाने का लाभ सभी छात्रों को नहीं मिले। जिन छात्रों की परीक्षा हो गई है, और वह किसी विषय में फेल होंगे, वह फेल भी हो सकते हैं। स्नातक प्रथम वर्ष के छात्रों को पदोन्नति के साथ दूसरे साल में परीक्षा के आधार पर प्रथम वर्ष में नंबर भी दिए जा सकते हैं। कुछ कोर्स के छात्रों को बाद में परीक्षा भी कराई जा सकती है।

परीक्षा फार्म भरना जरूरी है

एक तरफ परीक्षा रद किए जा रहे हैं, तो दूसरी ओर विवि की ओर से सेमेस्टर के परीक्षा फार्म भी भरे जा रहे हैं। कुछ छात्र इस इंतजार में कि परीक्षा रद होने के बाद उन्हें परीक्षा फार्म नहीं भरना होगा।। जबकि अगली कक्षा में प्रमोट होने के लिए भी छात्रों को परीक्षा फार्म भरना ही होगा।  

chat bot
आपका साथी