सीबीआइ अफसर बनकर नूरानी गैंग ने लूटा था 10 लाख का सोना

वैली बाजार में बड़ौत के सर्राफ आलम गिरी के कर्मचारी आरिफ से सीबीआइ अफसर ब

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 04:15 AM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 04:15 AM (IST)
सीबीआइ अफसर बनकर नूरानी गैंग ने लूटा था 10 लाख का सोना
सीबीआइ अफसर बनकर नूरानी गैंग ने लूटा था 10 लाख का सोना

मेरठ,जेएनएन। वैली बाजार में बड़ौत के सर्राफ आलम गिरी के कर्मचारी आरिफ से सीबीआइ अफसर बनाकर दस लाख के जेवर लूटने वाले नूरानी गैंग के एक सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसके दो साथी भाग गए। आरोपित से लूटे गए जेवर व लखनऊ नंबर की बाइक मिली है। पकड़ा गया बदमाश नूरानी गैंग का सदस्य है और पुणे का रहने वाला है, जो उत्तर प्रदेश के जिलों में सीबीआइ अफसर बनकर साथियों के साथ लूट की कई वारदात को अंजाम दे चुका है।

घंटाघर स्थित एसपी सिटी आफिस में आयोजित प्रेसवार्ता में एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को बड़ौत थाना क्षेत्र के मोहल्ला शेरगान निवासी सर्राफ आलम गिरी के नौकर आरिफ को वैली बाजार में तीन युवकों ने रोक लिया था। खुद को सीबीआइ अफसर बताकर आरिफ से दस लाख के जेवर लूट लिए थे। आरिफ के शोर मचाने पर पुलिस की मुस्तैदी और व्यापारियों की सजगता से एक बदमाश को पकड़ लिया गया। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाश की पहचान सादिक खान निवासी पतकार प्लाट नंबर आठ महात्मा गाधी बंसत शिवाजी नगर थाना खड़की पुणे (महाराष्ट्र) के रूप में हुई है, जो नूरानी गैंग का सदस्य है। यह गैंग महाराष्ट्र से ट्रेन से मेरठ आया था। सादिक के फरार दो साथियों की सीसीटीवी फुटेज मिल गई है। जिसके आधार पर उनकी तलाश की जा रही है। लूटा हुआ माल बरामद करने के बाद पुलिस ने सादिक को जेल भेज दिया। एसपी सिटी विनीत भटनागर और सीओ अरविंद चौरसिया मौजूद रहे।

एसएसपी के निकलने से मुस्तैद हुई थी पुलिस

वारदात के समय एसएसपी घंटाघर से होकर निकल रहे थे। जिसके चलते पुलिस मुस्तैद हो गई थी। यही कारण है कि आरिफ के शोर मचाने पर पुलिस ने व्यापारियों की मदद से सादिक को दबोच लिया।

बाइक पर पड़ा है लखनऊ का नंबर

सादिक से बरामद बाइक पर लखनऊ का नंबर पड़ा है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि नूरानी गैंग के सदस्यों को बाइक मेरठ में ही मुहैया कराई गई है। पुलिस को भ्रमित करने के लिए लखनऊ का नंबर डाला गया। पुलिस बाइक के जरिए इस गैंग का मेरठ में कनेक्शन तलाश रही है।

सराफा कारीगर पर शक की सुई

एसएसपी ने बताया कि सराफा बाजार में महाराष्ट्र के काफी कारीगर काम कर रहे है। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र के बदमाशों को किसी कारीगर ने ही ट्रेन से बुलाया होगा। उन्हें रेलवे स्टेशन पर ही बाइक मुहैया करा दी। अन्यथा गैंग के सदस्य मेरठ की गलियों से भाग नहीं पाते। ऐसे में साफ है कि पहले उन्हें रेकी कराई गई थी।

स्पेशल-26 की तर्ज पर लूट

नूरानी गैंग के सदस्य सादिक और उसके साथी अक्षय कुमार की फिल्म स्पेशल-26 की तर्ज पर यूपी में लूटपाट कर रहे हैं। मेरठ के अलावा लखनऊ, कानपुर और वाराणसी में भी सर्राफ से लूट की वारदात कर चुके हैं। कुछ घटनाएं जीएसटी की वजह से दर्ज नहीं कराई गई। यही कारण है कि यह गैंग अभी तक किसी के हत्थे नहीं चढ़ा था।

chat bot
आपका साथी