डेढ़ हजार से अधिक ले चुके हैं प्रधान के लिए नामांकन फार्म

चुनाव मैदान में उतरने के लिए दावेदार बड़ी संख्या में नामांकन फार्म खरीद रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 03:45 AM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 03:45 AM (IST)
डेढ़ हजार से अधिक ले चुके हैं प्रधान के लिए नामांकन फार्म
डेढ़ हजार से अधिक ले चुके हैं प्रधान के लिए नामांकन फार्म

मेरठ, जेएनएन। चुनाव मैदान में उतरने के लिए दावेदार बड़ी संख्या में नामांकन फार्म खरीद रहे हैं। पिछले चार दिनों में डेढ़ हजार से अधिक लोगों ने ग्राम प्रधान पद के लिए नामांकन फार्म खरीदें हैं। शनिवार को ही 610 फार्म ग्राम प्रधान पद के लिए बिक्री हुए।

पंचायत चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और नामांकन फार्मो की बिक्री शुरू हुए भी चार दिन का समय बीत चुका है। इन चार दिनों में प्रधान पद के लिए सबसे अधिक लोगों ने नामांकन फार्म खरीदें हैं। नामांकन फार्म बिक्री की संख्या डेढ़ हजार के पार पहुंच चुकी है। शनिवार को ही 610 लोगों ने नामांकन फार्म खरीदा। ऐसे में क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए भी लोग बड़ी संख्या में फार्म खरीद चुके हैं। चार दिनों में एक हजार से अधिक लोगों ने नामांकन फार्म खरीद लिया है। शनिवार को 306 लोगों ने फार्म खरीदा है। ग्राम पंचायत के लिए भी 301 लोगों फार्म खरीद। उधर, जिला पंचायत सदस्य के लिए फार्म लेने वालों की संख्या भी 110 को पार कर चुकी है। शनिवार को जिपं सदस्य पद के लिए फार्म लेने वालों की संख्या 31 रही। सीडीओ शशांक चौधरी ने बताया कि जिले के सभी ब्लक पर नामांकन फार्म की बिक्री हो रही है। साथ ही अन्य तैयारियों को भी पूरा किया जा रहा है।

सपा नौ अप्रैल को करेगी जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों की घोषणा: जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों की घोषणा सपा नौ अप्रैल को करेगी। शनिवार को जिला कार्यालय पर आयोजित मासिक बैठक में मुख्य विषय प्रत्याशियों का चयन रहा। बैठक के दौरान भी दावेदारों ने आवेदन किए। जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने बताया कि प्रत्याशियों की घोषणा से पहले ही कार्यकर्ता क्षेत्रों में संपर्क शुरू कर दें। नौ अप्रैल को सपा से समर्थित उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे। गौरतलब है कि इन चुनावों में पार्टी समर्थन देती है। पार्टी का निशान नहीं दिया जाता। बैठक का संचालन महानगर अध्यक्ष आदिल चौधरी ने किया। जिला महामंत्री संजीव यादव ने बैठक का एजेंडा पढ़कर सुनाया। अतुल प्रधान, योगेश वर्मा, विपिन मनोठिया, भोज प्रताप, सैयद रिहानुद्दीन ने संबोधित किया। संजीव गुप्ता, राहुल मल्लापुर, मुनकाद अली, सनी गुप्ता, गौरव प्रधान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी