चार माह बाद शून्य हुए डेंगू और कोरोना

कोरोना व डेंगू के डबल अटैक के बीच रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने सुकून की सांस ली है। 18 अगस्त के बाद रविवार यानी पांच दिसंबर को डेंगू का कोई मरीज नहीं मिला। वहीं कोविड जांच रिपोर्ट में भी आंकड़ा शून्य रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:32 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:32 AM (IST)
चार माह बाद शून्य हुए डेंगू और कोरोना
चार माह बाद शून्य हुए डेंगू और कोरोना

मेरठ, जेएनएन। कोरोना व डेंगू के डबल अटैक के बीच रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने सुकून की सांस ली है। 18 अगस्त के बाद रविवार यानी पांच दिसंबर को डेंगू का कोई मरीज नहीं मिला। वहीं, कोविड जांच रिपोर्ट में भी आंकड़ा शून्य रहा। स्वास्थ्य विभाग ने सभी को मास्क लगाने, भीड़भाड़ से बचने, हाथ धोने और विदेश से आए लोगों के संपर्क में आने से बचने के लिए कहा है।

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि रविवार को 3805 सैंपलों की कोविड जांच की गई, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव मिली। ओमिक्रोन के संक्रमण को देखते हुए कोरोना जांच के आंकड़े उत्साहवर्धक हैं। डाक्टरों का कहना है कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में कोविड संक्रमित बढ़ रहे हैं, ऐसे में चिंता जरूर है। शासन के निर्देश पर संस्थानों, अस्पतालों और स्टेशनों पर केंद्रित सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। वहीं, जिले में डेंगू का भी कोई नया रोगी नहीं मिला। पिछले माह एक दिन में डेंगू के 30 से ज्यादा मरीज मिल रहे थे। जिले की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार तक डेंगू के 1597 केस रिकवर हो गए। 11 मरीज अस्पतालों में और 34 अपने घरों पर इलाज करा रहे हैं। अब तक जिले में डेंगू संक्रमितों का आंकड़ा 1642 पहुंच चुका है। ग्रामीण क्षेत्र में 743 और शहरी क्षेत्र में 879 मरीज मिल चुके हैं। सर्वाधिक 122 मरीज मलियाना और 121 मरीज कंकरखेड़ा में मिले हैं।

डांस के दंगल में दिखाया हुनर

मेरठ : शांति निकेतन विद्यापीठ में दंगल आफ डांस सीजन तीन में प्रतिभागियों ने हुनर दिखाया। देर शाम चले कार्यक्रम में छोटे- छोटे बच्चों ने धमाल मचाया। प्रतियोगिता में जूनियर और सीनियर वर्ग के प्रतिभागी रहे। मेरठ के अलावा आसपास के जिले के प्रतिभागियों ने नृत्य में अपना कौशल दिखाया। निर्णायकों में मुंबई से अमन साह, रितिक दिवाकर, मोहम्मद अर्श, अर्सलान, रिदम, वैष्णवी राजपूत, अंशिका सिंह आदि रहे। अमित जैन, नमन भारद्वाज, रजत शर्मा आदि उपस्थित रहे।

ये रहे विजेता

सब जूनियर वर्ग में फलक, करण, जाह्नवी विजेता रहे। जूनियर वर्ग में वंश भाटी, देवांश वर्मा, आराध्य शर्मा विजेता रहीं। सोलो श्रेणी में रिकज, अमान नायर, शिवम वर्मा ने बाजी मारी। विजेताओं को नगद राशि देकर पुरस्कृत किया गया। स्कूल के निदेशक डा. विशाल जैन, प्रधानाचार्य विभा गुप्ता ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।

chat bot
आपका साथी