तहसील दिवस पर 79 शिकायतों में नौ का निस्तारण

शनिवार को तहसील दिवस पर एसपी देहात व एसडीएम कमलेश गोयल ने जनसमस्याएं सुनी और

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:26 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:26 PM (IST)
तहसील दिवस पर 79 शिकायतों में नौ का निस्तारण
तहसील दिवस पर 79 शिकायतों में नौ का निस्तारण

मेरठ, जेएनएन। शनिवार को तहसील दिवस पर एसपी देहात व एसडीएम कमलेश गोयल ने जनसमस्याएं सुनी और उनके निस्तारण के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। विभिन्न समस्याओं से संबंधित 79 शिकायतें आई, जिनमें नौ मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया।

शनिवार को तहसील दिवस पर जिला मुख्यालय से दिवस अधिकारी के रूप एसपी देहात केशव मिश्रा पहुंचे और पुलिस विभाग से संबंधित समस्याएं सुनी। उन्होंने थानों आने वाले फरियादियों की समस्या का त्वरित निस्तारण कराने के निर्देश दिये। वहीं एसडीएम कमलेश गोयल व सीओ उदय तथा नायब तहसीलदार उदयवीर सिंह ने भी जनसमस्याएं सुनीं और संबंधित विभाग के अधीनस्थ आधिकारियों को निस्तारित करने के निर्देश दिये।

इस मौके पर राजस्व विभाग की 24, विकास संबंधी छह, पुलिस विभाग की 8, स्वास्थ्य विभाग की दो, शिक्षा विभाग की एक तथा अन्य विभागों से संबंधित 38 प्रार्थना पत्र मिल। जिनमें नौ मामले मौके पर निस्तारित किये गए। इस मौके पर ईओ सुनील कुमार, एबीएसए देहात ध्यानचंद, ईओ फलावदा नीतू सिंह आदि समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

दिव्यांगों के कार्यक्रम का आयोजन कल: भारती महिला एवं जनकल्याण समिति कार्यालय पर शनिवार को बैठक आयोजित की गई, जिसमें सोमवार को दिव्यांगों के होने वाले कार्यक्रम की रूप रेखा तय की गई। बैठक में समिति ने नये सदस्यों को परिचय पत्र प्रदान किये।

अटौरा रोड कार्यालय पर हुई जिसमे समिति के प्रदेश अध्यक्ष रियाजउद्दीन मलिक ने समिति के नए सदस्यों को परिचय पत्र प्रदान किये गये और उन्हें समिति के कार्यों व उद्देश्यों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोमवार को राजो वाला बाग के पास मिल रोड पर समिति की ओर से दिव्यांगों के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमे विकलांगो को सरकारी योजनाओं व करियर संबंधी की जानकारी दी जायेगी। मुख्य अतिथि सीडीओ मेरठ शशांक चौधरी सीडीओ होंगे तथा दिव्यांग कल्याण विभाग अधिकारी अनिल कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। रियाजुद्दीन मलिक ने दिव्यांगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर कार्यक्रम का लाभ उठाने की अपील की। बैठक में नकीब, ध्रुव, हारिश, आदिल, बबली, राजीव आर्य आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी