मेरठ में दो सिपाहियों समेत नौ पर रंगदारी का मुकदमा, हाईवे पर रंगे हाथ पकड़े गए

भ्रष्टाचार पुलिस ने पांच लोगों को हाईवे से रंगे हाथ पकड़ा भागे दोनों सिपाही निलंबित। हिंदू संगठन के कार्यकर्ता बनकर सिपाही करा रहे थे पशुओं से लदे ट्रकों से वसूली। सभी के खिलाफ टीपीनगर थाने में रंगदारी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:43 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:43 PM (IST)
मेरठ में दो सिपाहियों समेत नौ पर रंगदारी का मुकदमा, हाईवे पर रंगे हाथ पकड़े गए
पुलिस ने पांच लोगों को हाईवे से रंगे हाथ पकड़ा।

मेरठ, जेएनएन। सरकार पुलिस की छवि सुधारने का हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन कुछ पुलिसकर्मी खाकी को दागदार करने से बाज नहीं आ रहे। बदमाशों को पकडऩे के बजाए अब पुलिसवाले की बदमाश बनकर गैंग चलाने लगे हैं। ऐसे ही एक मामले का राजफाश गुरुवार देर रात हुआ। टीपीनगर थाने के दो सिपाहियों ने गैंग बना लिया और हिंदू संगठन के कार्यकर्ता बनकर हाईवे से पशु लदे वाहनों से वसूली शुरू कर दी। पुलिस ने वसूली करते पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों सिपाही समेत चार लोग भाग निकले। सभी के खिलाफ टीपीनगर थाने में रंगदारी का मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

यह है मामला

एसएसपी के पास शिकायतें पहुंच रहीं थी कि दिल्ली-देहरादून हाईवे पर परतापुर से लेकर कंकरखेड़ा तक पशुओं से लदे ट्रकों से एक गैंग वसूली कर रहा है। कप्तान ने एएसपी ब्रह्मपुरी विवेक यादव और एसपी देहात केशव कुमार को सर्विलांस टीम के साथ लगा दिया। एसपी देहात ने टीम के साथ हाईवे पर सुशांत सिटी के सामने शामली की बनत पशु पैठ से पशुओं को ले जा रहे ट्रकों से वसूली करते रिजवान निवासी जानसठ, मुजफ्फरनगर हाल निवासी लिसाड़ीगेट मेरठ, कपिल उर्फ आदित्य निवासी घाट परतापुर, बाली उर्फ ललित निवासी जुर्रानपुर परतापुर, विपिन पाल निवासी इंद्रापुरम और चिंकू निवासी शताब्दीनगर मेरठ को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से दो कार बरामद हुईं। कारों में सवार होकर ही ये खुद को ङ्क्षहदू संगठन के लोग बताकर पशुओं से लदे ट्रकों से वसूली करते थे। रुपये न देने वाले ट्रकों को पशु क्रूरता अधिनियम में फंसाने की धमकी देते थे। पूछताछ में इन्होंने बताया कि इस गैंग को टीपीनगर थाने की वेदव्यासपुरी चौकी पर तैनात दो सिपाही राहुल और संदीप नागर, अक्षय भड़ाना निवासी जुर्रानपुर और आशुतोष निवासी गंगानगर के साथ मिलकर चला रहे थे। पकड़े गए लोग भी इसी गैंग के हैं। दोनों सिपाही समेत चार लोग भाग निकले। पुलिस ने दोनों सिपाहियो समेत नौ लोगों के खिलाफ रंगदारी वसूलने का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इन्‍होंने बताया...

पशुओं से भरे ट्रकों से वसूली करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस गैंग में दो सिपाही भी शामिल हैं। सभी के खिलाफ रंगदारी का मुकदमा लिखा गया है। पशुओं से भरे ट्रकों से वसूली गई कुछ रकम भी बरामद हुई है।

- प्रभाकर चौधरी, एसएसपी।

chat bot
आपका साथी