नाइट क‌र्फ्यू का एनएच-58 पर भी असर, वाहनों की संख्या घटी

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए रात दस से सुबह पांच बजे तक नाइट क‌र्फ्यू लगने से वाहनों की संख्या सड़क पर कम हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:45 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:45 AM (IST)
नाइट क‌र्फ्यू का एनएच-58 पर भी असर, वाहनों की संख्या घटी
नाइट क‌र्फ्यू का एनएच-58 पर भी असर, वाहनों की संख्या घटी

मेरठ,जेएनएन। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए रात दस से सुबह पांच बजे तक नाइट क‌र्फ्यू लगा हुआ है। इससे हाईवे पर भी वाहनों की संख्या में खासी कमी आई है। सात अप्रैल तक टोल प्लाजा पर 24 घंटे में करीब 18 हजार वाहनों की आमद दर्ज की गई। आठ अप्रैल की रात दस बजे से लगे नाइट क‌र्फ्यू के बाद से अब यह संख्या प्रतिदिन महज 13 हजार के आसपास ही रह गई है। इसका मुख्य कारण मेरठ में लगे नाइट क‌र्फ्यू के अलावा उत्तराखंड में कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होना है। टोल प्लाजा पर नाइट क‌र्फ्यू के पहले व बाद में वाहनों का ब्योरा

दिनांक दिन के वाहन रात के वाहन

6 अप्रैल 12000 6000

7 अप्रैल 13000 5000

8 अप्रैल 14000 1500

9 अप्रैल 12000 1000

10 अप्रैल 10000 1000 इनका कहना-

नाइट क‌र्फ्यू के बाद से दिन-रात में वाहनों की संख्या में करीब पांच से छह हजार की कमी आई है।

प्रदीप चौधरी, वरिष्ठ मैनेजर, सिवाया टोल

रात्रि क‌र्फ्यू हटवाने को सांसद से मिले मंडप व्यवसायी: मंडप व्यवसायियों ने शनिवार को सांसद राजेंद्र अग्रवाल को रात्रिकालीन क‌र्फ्यू हटवाने के लिए ज्ञापन दिया। चाणक्य पुरी आवास पहुंचे मेरठ मंडप एसोसिएशन के महामंत्री विपुल सिंघल ने कहा कि साल में मात्र 30 से 50 दिन कार्य होता है। व्यवसाय पिछले एक साल से चौपट चल रहा है। काम न होने के कारण मंडप व्यवसायी आत्महत्या करने को मजबूर है, अभी हाल ही में हमारे टेंट व्यवसायी संदीप आनंद के परिवार ने आíथक तंगी के चलते आत्महत्या का प्रयास किया।

रात में क‌र्फ्यू के कारण होटल, मंडप तथा टेंट व्यवसाय बंदी के कगार पर पहुंच जाता है। व्यवसाय से जुड़े वेटर, सफाई कर्मी, बैंड बाजे वाले, शहनाई वाले, खाना बनाने के कारीगर, बर्तन धोने का काम करने वाले लोग भूखमरी के कगार पर पहुंच जाते हैं । कोरोना महामारी से बचने के लिए रोज कमाने खाने वाले इन श्रमिकों की रोजी रोटी बंद करना किसी भी तरह ठीक नहीं है। वहीं, सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने इस संबंध में अधिकारियों से वार्ता करने का आश्वासन दिया। एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज गुप्ता, चेयरमैन नरेश कंसल, सुबोध गुप्ता, किशन गुप्ता, सतीश मंगा मौजूद रहे।

लक्ष्मीकांत से भी मिले

मंडप और होटलों में विवाह आयोजनों को क‌र्फ्यू से मुक्त रखने की मांग को लेकर एसोसिएशन के पदाधिकारी शाम को पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी से उनके आवास पर मिले। रात्रि क‌र्फ्यू न हटने तक तीन मांगें पूरी की जाएं

-क‌र्फ्यू रात 10 बजे के बजाए 11 बजे से शुरू हो।

-विवाह आयोजनों के लिए किसी भी प्रकार की अनुमति की आवश्यकता न हो।

-मंडप में कार्य करने वालों के घर लौटने के दौरान किसी भी प्रकार की रोक टोक न की जाए।

chat bot
आपका साथी