कर्जदार इंजीनियर ने रचा लूट का नाटक

शताब्दीनगर स्थित जलवायु टावर के सिविल इंजीनियर ने एक लाख दस हजार की लूट की फर्जी सूचना देकर पुलिस को करीब दो घटे दौड़ाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:45 PM (IST)
कर्जदार इंजीनियर ने रचा लूट का नाटक
कर्जदार इंजीनियर ने रचा लूट का नाटक

मेरठ,जेएनएन। शताब्दीनगर स्थित जलवायु टावर के सिविल इंजीनियर ने एक लाख दस हजार की लूट की फर्जी सूचना देकर पुलिस को करीब दो घटे दौड़ाया। पुलिस की जाच में सामने आया कि इंजीनियर ने बैंक से रकम निकाली ही नहीं। पुलिस ने इंजीनियर से कड़ाई से पूछताछ की। उसने बताया कि लाखों के कर्ज से बचने के लिए लूट का नाटक रचा था। पुलिस इंजीनियर के खिलाफ झूठी शिकायत देने का मुकदमा दर्ज कर रही है।

परतापुर के रिझानी निवासी ऋषिपाल जलवायु टावर में सिविल इंजीनियर है। ऋषिपाल ने सोमवार दोपहर में 112 नंबर पर सूचना दी कि उसे रिझानी के पास संगम पैलेस के सामने बाइक सवार दो बदमाशों ने पकड़ लिया। तमंचा दिखाकर बदमाश जेब से एक लाख दस हजार की नकदी लूट ले गए। परतापुर पुलिस मौके पर पहुंची। पूछताछ में ऋषिपाल अपने बयान बदल रहा था। ऋषिपाल ने बताया कि यह रकम भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से निकाल कर लाया था। ऋषिपाल को साथ लेकर पुलिस बैंक की सीसीटीवी फुटेज देखने पहुंची। वहा पता चला कि उसने बैंक से कोई रकम नहीं निकाली। पुलिस ने उससे पूछताछ की गई। उसने बताया कि मकान पर लोन ले रखा है। कमेटी की किस्त भी नहीं चुका पा रहा है। ऐसे में स्वजन से रकम लेने के लिए लूट का नाटक रचा था। इंस्पेक्टर नजीर अली ने बताया कि ऋषिपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

दो हादसों में तीन घायल: खतौली निवासी अशरफ सोमवार को बाइक से मेरठ से अपने घर लौट रहा था। पल्लवपुरम हाईवे पर एक युवक पैदल सड़क पार कर रहा था। युवक को बीच सड़क पर देख अशरफ बाइक से नियंत्रण खो बैठा और डिवाइडर से टकराकर गिर गया। राहगीरों ने घायल अशरफ का उपचार कराया। वहीं, दूसरी ओर स्कूटी सवार महिला ने सड़क किनारे युवक को टक्कर मार दी, जिससे युवक घायल हो गया। महिला भी गिरकर घायल हुई। लोगों ने बताया कि महिला स्कूटी चलाना सीख रही थी। इंस्पेक्टर पल्लवपुरम ने बताया कि तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी