सीसीएसयू के दीक्षा समारोह के नये निर्देश, अब एक दिन में दो विश्वविद्यालय का होगा दीक्षा समारोह

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह अब 23 दिसंबर चौधरी चरण सिंह की जयंती पर नहीं होगा। राजभवन की ओर से इसकी नई तिथि तय कर दी गई है। सीसीएस का दीक्षा समारोह 23 की बजाय अब 22 दिसंबर को होगा।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:45 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 04:45 PM (IST)
सीसीएसयू के दीक्षा समारोह के नये निर्देश, अब एक दिन में दो विश्वविद्यालय का होगा दीक्षा समारोह
सीसीएस का दीक्षा समारोह 23 की बजाय अब 22 दिसंबर को होगा।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह अब 23 दिसंबर चौधरी चरण सिंह की जयंती पर नहीं होगा। राजभवन की ओर से इसकी नई तिथि तय कर दी गई है। जिसके अनुसार अब 22 दिसंबर को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह आयोजित किया जाएगा। वहीं 24 दिसंबर को सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय के प्रस्तावित दीक्षा समारोह की तिथि भी बदल दी गई है।

कृषि विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह भी अब 22 दिसंबर को ही होगा। राजभवन से दोनों विश्वविद्यालयों की तिथि तय कर कुलपतियों को इसकी सूचना भेज दी गई है। एक दिन में दोनों विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह इससे पहले भी आयोजित किया जा चुका है। चौधरी चरण सिंह की जयंती के दिन विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह को लेकर कुछ लोगों की ओर से विरोध भी जताया गया था। जिसमें लोगों का आरोप था कि सरकार चौधरी चरण सिंह की जयंती को दीक्षा में मर्ज कर रही है।

दीक्षा और चौधरी चरण सिंह की जयंती पर होने वाले कार्यक्रम अलग होने चाहिए। हालांकि कुछ लोग चौधरी चरण सिंह की जयंती पर दीक्षा समारोह होने का स्वागत भी कर रहे थे। ऐसे लोगों का कहना था कि दीक्षा समारोह होने से छात्र-छात्राएं चौधरी चरण सिंह के विचारों से और अधिक लाभान्वित होंगे क्योंकि विश्वविद्यालय में चौधरी चरण सिंह की जयंती के दिन हवन पूजन के बाद अवकाश घोषित कर दिया जाता है। 

chat bot
आपका साथी