Corona Protection: मेरठ पुलिस की नई पहल, पैठ में सब्जी बेचने वालों को बांटे मास्क Meerut News

मेरठ के शताब्दी नगर में लगने वाली रविवार पैठ में सब्जी और दुकानदारों को पुलिस की ओर से कोरोना महामारी से सुरक्षा के लिए मास्क बांटे गए। इस दौरान पुलिस पैठ में दुकानदारों और खरीदार दोनों को ही कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 03:22 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 03:22 PM (IST)
Corona Protection: मेरठ पुलिस की नई पहल, पैठ में सब्जी बेचने वालों को बांटे मास्क Meerut News
मेरठ पुलिस ने पहल करते हुए पैठ में सब्‍जी वालों को मास्‍क बांटे।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ के रिठानी चौकी शताब्दी नगर की पुलिस ने कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नई पहल की शुरूआत की। शताब्दी नगर में लगने वाली रविवार पैठ में सब्जी बेचने वाले दुकानदारों को पुलिस की ओर से कोरोना महामारी से सुरक्षा के लिए मास्क बांटे गए। कोरोना काल में पैठ पर रोक लगाई गई थी। दो रविवार से लोगों की मांग और दुकानदारों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए पैठ लगाने की अनुमति प्रदान की गई। लेकिन पुलिस पैठ में दुकानदारों और खरीदार दोनों को ही कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं।

पुलिस द्वारा पैठ में समय-समय पर गश्त लगाने के अलावा उन्हें मास्क लगाने और सैनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। रविवार को कांस्टेबल राजकुमार ने बाजार में सब्जी बेचने वालों और अन्य दुकानदारों को लगभग सौ से अधिक मास्क बांटे। उन्होंने खरीदारों को भी बाजार में खरीदारी करते समय मास्क लगाने की हिदायत दी। जिससे सार्वजनिक स्थानों पर लोग अधिक से अधिक मास्क का प्रयोग करें।

राजकुमार ने बताया कि प्रतिदिन बिना मास्क वाहन चालकों के चालान किए जा रहे हैं। जिससे लोगों में डर और जागरुकता आ सकें। लोग अब जागरूक हो रहे हैं, और 90 फीसदी लोग मास्क का प्रयोग कर रहे हैं। लेकिन दस फीसदी लोगों की लापरवाही से हम कोरोना महामारी से लड़ रहे हैं। यदि एक-एक व्यक्ति इसके प्रति जागरुक हो जाए तो हम कोरोना महामारी को जल्द समाप्त कर सकते हैं। इसके लिए जरूरी है कि सार्वजनिक स्थलों पर लोगों को जागरूक किया जाए और लोग बिना मास्क के घर से बाहर न निकले।

chat bot
आपका साथी