लापरवाही वही पुरानी .. फिर बह गया हजारों लीटर पानी

नहरबंदी के बाद शहर के कई मोहल्ले पेयजल की भारी किल्लत से जूझ रहे हैं। लेकिन जिम्मेवारों की लापरवाही समस्या को और बढ़ा रही है। पाइप लाइन फटने की सूचना के बावजूद घंटों तक उसे दुरुस्त नहीं किया जा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:52 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:52 AM (IST)
लापरवाही वही पुरानी .. फिर बह गया हजारों लीटर पानी
लापरवाही वही पुरानी .. फिर बह गया हजारों लीटर पानी

मेरठ, जेएनएन। नहरबंदी के बाद शहर के कई मोहल्ले पेयजल की भारी किल्लत से जूझ रहे हैं। लेकिन जिम्मेवारों की लापरवाही समस्या को और बढ़ा रही है। पाइप लाइन फटने की सूचना के बावजूद घंटों तक उसे दुरुस्त नहीं किया जा रहा। एक सप्ताह के भीतर यह दूसरी घटना है। जब हजारों लीटर पानी बहने के कारण बर्बाद हो गया। इस बार जागृति विहार सेक्टर सात में नलकूप वाले पार्क की पाइप लाइन फटने पानी की बर्बादी हुई है। सुबह सूचना देने के बावजूद जलकल अनुभाग की टीम दोपहर बाद लाइन दुरुस्त कराने पहुंची, तब तक हजारों लीटर पानी बर्बाद हो चुका था। जबकि एक सप्ताह पहले पांडव नगर में भी पाइप लाइन फटने से सड़क पर हजारों लीटर पेयजल बह गया था।

जागृति विहार सेक्टर सात में गुरुवार देर रात नलकूप वाले पार्क के करीब से गुजर रही पाइप लाइन में लीकेज हो गया। धीरे-धीरे पानी का रिसाव होता रहा। सुबह स्काडा सिस्टम आधारित नलकूप से जैसे ही जलापूर्ति शुरू हुई। बढ़े प्रेशर से पाइप लाइन फट गई। पाइप से पानी फुहार के रूप में निकलने लगा। सुबह ही लोगों ने नगर निगम को सूचित किया। लेकिन जलकल अनुभाग का अमला अनभिज्ञ बना रहा। दोपहर तक पाइप से पेयजल बहता रहा। पार्क में पानी भर गया। दोपहर बाद जलकल अनुभाग की टीम मौके पर पहुंची। देर शाम तक मरम्मत का काम जारी रहा। इसके चलते शाम की जलापूर्ति भी बाधित रही। लोगों को पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ा।

विकासपुरी समेत कई मोहल्लों में टैंकरों से जलापूर्ति

मेरठ : गंगाजल आपूर्ति बंद होने और बिजली आपूर्ति लड़खड़ाने से विकासपुरी समेत आसपास के कई मोहल्ले आजाद नगर, इस्लामाबाद, गोलाकुआं में पेयजल किल्लत खड़ी हो गई है। जलकल अनुभाग ने शुक्रवार को चार टैंकरों से जलापूर्ति की। जलकल अनुभाग के महाप्रबंधक कुमार गौरव ने कहा कि विकासपुरी का भूमिगत जलाशय पूरी तरह नहीं भर पा रहा है। इससे प्रेशर कम होने से कुछ मोहल्लों में जलापूर्ति ठीक से नहीं हो पा रही है। उन मोहल्लों में टैंकर लगा दिए गए हैं। जो सुबह-शाम पानी पहुंचा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी