नव चेतना समिति ने सड़क सुरक्षा का पढ़ाया पाठ

सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राज्य मार्ग मंत्रालय के सहयोग से नव चेतना महिला कल्याण समिति ने पिछले शहर के हापुड़ अड्डा बेगमपुल पर कलाकारों के द्वारा नुक्कड़-नाटक आयोजित कर जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 01:43 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 01:43 AM (IST)
नव चेतना समिति ने सड़क सुरक्षा का पढ़ाया पाठ
नव चेतना समिति ने सड़क सुरक्षा का पढ़ाया पाठ

मेरठ, जेएनएन। सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राज्य मार्ग मंत्रालय के सहयोग से नव चेतना महिला कल्याण समिति ने पिछले शहर के हापुड़ अड्डा, बेगमपुल पर कलाकारों के द्वारा नुक्कड़-नाटक आयोजित कर जागरूक किया। कलाकारों ने नाटक की प्रस्तुतियों में लोगों को संदेश दिया कि सड़क पर सुरक्षित चलें, जिससे स्वयं के साथ ही वह दूसरों के जीवन को भी बचा सकें। समिति की सुपरवाइजर निदा अहमद ने बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन 15 अक्तूबर से आयोजित किया गया। जिसमें कलाकारों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में नुक्कड़ नाटक आयोजित कर यातायात नियमों की जानकारी दी। साथ ही गलत आदतों जैसे वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करना, हेलमेट प्रयोग न करने की हानि बताईं। इसमें कलाकारों में शाहरुख अंसारी, दानिश, कामरान सैफी, फायजा नाज आदि ने अहम भूमिका निभाई।

जेके टायर ने अपने ट्रक व्हील्स का किया उद्घाटन

प्रसिद्ध टायर कंपनी जेके टायर ने मंगलवार को सोनीपत-मेरठ हाइवे पर स्थित भारती बल्क कैरियर में पश्चिम क्षेत्र में पहली बार अपने ट्रक व्हील्स का उद्घाटन किया। इस दौरान भारती वल्क कैरियर के संचालक अमित यादव भी मौजूद रहे। कंपनी के पदाधिकारियों में जनरल मैनेजर संजीव शर्मा, जोनल मैनेजर प्रभाष खामेशरा आदि मौजूद रहे। उन्होंने बताया यहां ट्रांसपोर्टर ट्रकों का अलाइनमेट, बैलेंसिंग आदि सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

नाले में गिरी गोवंश, दो युवकों ने दिखाई इंसानियत

मंगलवार रात करीब नौ बजे काठ के पुल के पास घूम रही गोवंश अचानक नाले में गिर गई। गोवंश की आवाज सुनकर लोग एकत्र हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस कुछ करती, इससे पहले यहां से गुजर रहे दो युवक अशरफ और आबिद नाले में उतर गए। कड़ी मशक्कत के बाद और लोगों की मदद से गोवंश को बाहर निकाला। इस दौरान थाना सदर बाजार की पुलिस तमाशबीन बनी रही। गोवंश के बाहर निकलने के बाद मौजूद लोगों ने दोनों युवकों के इस कार्य की सराहना की।

chat bot
आपका साथी