एक महीने तक पढ़ाया जाएगा सड़क सुरक्षा का पाठ

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान के तहत मेरठ जनपद में भी 18 जनवरी से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह शुरू किया जाएगा। वाहन रैली से इसकी शुरुआत होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 09:15 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 09:15 AM (IST)
एक महीने तक पढ़ाया जाएगा सड़क सुरक्षा का पाठ
एक महीने तक पढ़ाया जाएगा सड़क सुरक्षा का पाठ

मेरठ, जेएनएन। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान के तहत मेरठ जनपद में भी 18 जनवरी से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह शुरू किया जाएगा। वाहन रैली से इसकी शुरुआत होगी। पूरे महीने में सभी वर्ग के लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाएगा। प्रशासन, परिवहन, ट्रैफिक पुलिस, नगर निगम समेत विभिन्न विभागों के अफसरों ने शनिवार को बचत भवन में बैठक करके अभियान की रूपरेखा तैयार की। इस दौरान एडीएम सिटी अजय तिवारी ने एनएचएआइ और पीडब्ल्यूडी अफसरों को जनपद के ब्लैक स्पाट पर खामियों को दूर करने का निर्देश दिया।

बचत भवन सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए एडीएम सिटी ने कहा कि इस दौरान आमजन को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया जाए। यह अभियान 17 फरवरी तक चलेगा। एआरटीओ दिनेश कुमार ने बताया कि सड़क सुरक्षा माह का उद्घाटन सोमवार को कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में विशाल वाहन रैली के साथ होगा। डीएम कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहेंगे। वाहन रैली ईव्ज चौराहा तक जाएगी। 24 जनवरी को महिलाओं की दोपहिया वाहन रैली निकाली जाएगी। 27 जनवरी को ट्रक आपरेटर्स एसोसिएशन द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 28 को बस यूनियन के माध्यम से बसों के चालकों व परिचालकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। 29 को आटो, टेंपो, टैक्सी आपरेटर्स एसोसिएशन के सहयोग से जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। 30 जनवरी को ट्रैक्टर चालकों को विभिन्न मंडियों, चीनी मिलों में जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 31 जनवरी को प्रत्येक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में चालकों परिचालकों के साथ यातायात पुलिसकर्मियों, प्रवर्तन सिपाही और उनके परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। एक फरवरी को एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस एवं यातायात कर्मियों द्वारा शहर के प्रमुख चौराहों पर पैदल यात्रियों को स्वयं रक्षा के प्रति जागरूक किया जाएगा। 2 फरवरी को परिवहन निगम की बसों में सड़क सुरक्षा के मानकों की जांच और कार्रवाई की जाएगी। 8 फरवरी को दोपहिया वाहनों का विशाल चेकिग अभियान चलाया जाएगा। बैठक में एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव, एआरटीओ श्वेता वर्मा, जिला विद्यालय निरीक्षक गिरिजेश चौधरी, ठाकुर प्रीतीश कुमार, मिशिका सोसाइटी से अमित नागर, सुनील शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी