मेरठ : नेशनल खिलाड़ी से चेन लुटेरा बन गया फौजी आकाश, फरार आरोपित भी नेशनल खिलाड़ी

गत 24 जुलाई को सदर बाजार थाना क्षेत्र की वेस्ट एंड रोड निवासी रिया से बुलेट सवार बदमाशों ने चेन लूट ली थी।सीसीटीवी और मुखबिर की सूचना पर मंगलवार को पुलिस ने खेड़ा गांव निवासी आकाश को पकड़ लिया था। पूछताछ में उसने बताया कि वह सेना में जवान है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:34 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:34 PM (IST)
मेरठ : नेशनल खिलाड़ी से चेन लुटेरा बन गया फौजी आकाश, फरार आरोपित भी नेशनल खिलाड़ी
नेशनल खिलाड़ी से चेन लुटेरा बन गया फौजी आकाश

मेरठ, जागरण संवाददाता। चेन लूट में पकड़ा गया सेना का जवान आकाश सौ मीटर दौड़ का नेशनल खिलाड़ी भी है। उसका फरार साथी चार सौ मीटर दौड़ का राष्ट्रीय धावक है। पकड़े गए आरोपित के चाचा को 15 दिन पहले ही सदर पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में जेल भेजा था। बुधवार को आकाश को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। पुलिस ने फरार आरोपित सेना के जवान सनी को पकडऩे के लिए आर्मी अफसरों से संपर्क साधा है। दोनों की रिपोर्ट जल्द ही उनके यूनिट भेजी जाएगी।

यह है मामला

गत 24 जुलाई को सदर बाजार थाना क्षेत्र की वेस्ट एंड रोड निवासी रिया से बुलेट सवार बदमाशों ने चेन लूट ली थी। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस जांच कर रही थी। सीसीटीवी और मुखबिर की सूचना पर मंगलवार को पुलिस ने सरधना क्षेत्र के खेड़ा गांव निवासी आकाश को पकड़ लिया था। पूछताछ में उसने बताया कि वह सेना में जवान है। उसकी तैनाती जम्मू के राजौरी में राजपूताना रेजीमेंट में है। वह छुट्टी पर घर आया हुआ है। उसका फरार साथी छुर गांव निवासी सनी भी आर्मी की आर्टिलरी में सिपाही है। उसकी तैनाती हैदराबाद में है। वह भी छुट्टी आया है। पुलिस ने बताया कि फरार सनी को पकडऩे के लिए सैन्य अफसरों से संपर्क साधा जा रहा है। बुधवार को पता चला कि आकाश सौ मीटर दौड़ का नेशनल खिलाड़ी है, जबकि सनी चार सौ मीटर का नेशनल खिलाड़ी है। सेना भर्ती में दोनों को स्पोट्र्स कोटे का लाभ मिला था। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि पकड़े गए आरोपित को जेल भेज दिया गया है। आकाश से बरामद बुलेट भी उसी की है।

चेन के लालच में की दूसरी लूट

पुलिस ने बताया कि नौचंदी क्षेत्र में लूटी पहली चेन सनी ने अपने पास रख ली थी। इसके बाद आकाश ने भी अपने लिए चेन लूटने की योजना बनाई थी। 24 जुलाई को लूटी चेन आकाश ने पहन रखी थी, जबकि दूसरी चेन सनी ने पहनी हुई थी। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि इनका और तो कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। 

chat bot
आपका साथी