राष्ट्रीय बालिका दिवस 2021: बागपत में बालिकाओं को मिला सम्‍मान, अप्‍सरा बनी डीएम तो बाणी ने संभाला CMO का कार्यभार

राष्ट्रीय बालिका दिवस 2021 के तहत प्रशासन ने बालिकाओं को सम्‍मान देने के लिए एक अनोखी पहल की। इसके तहत अप्‍सरा को एक दिन का डीएम बनाया गया तो वाणी बंसल को सीएमओ का पद दिया गया। आगे पढ़िए पद संभालते ही बालिकाओं ने क्‍या आदेश जारी किया।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 12:25 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:07 PM (IST)
राष्ट्रीय बालिका दिवस 2021: बागपत में बालिकाओं को मिला सम्‍मान, अप्‍सरा बनी डीएम तो बाणी ने संभाला CMO का कार्यभार
बागपत की शूटर अप्‍सरा डीएम बनीं ।

बागपत, जेएनएन। प्रदेश सरकार के मिशन शक्ति अभियान के नायिका कार्यक्रम के तहत रविवार को ग्राम नौरोजपुर की अप्सरा चौधरी को जिलाधिकारी बनने का मौका मिला। राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर डीएम राजकमल यादव ने बुके देकर अप्सरा का स्वागत किया। इंटरनेशनल शूटर अप्सरा ने डीएम राजकमल यादव से कामों के सिलसिले में बात की। अप्सरा के पिता इकराम चौधरी है, जो किसान है। अप्सरा के डीएम बनने पर पिता का चेहरा खिल गया। अप्सरा जनता वैदिक कालेज बड़ौत से बीपीएड कर रही हैं। अप्सरा ने कहा कि प्रशासन से शूटरों के लिए शस्त्र लाइसेंस आसानी से बनाने और शूटरों के लिए कोच व अन्य सुविधाएं देने के संबंध में वार्ता की है। अप्सरा जनसमस्याएं सुनने के लिए कलक्ट्रेट में डीएम कार्यालय में डीएम की कुर्सी पर बैठी। हालांकि रविवार होने के कारण दोपहर तक कोई फरियादी नहीं आया। डीएम राजकमल यादव ने बताया कि बेटियों का हौसला बढ़ाने के लिए अप्सरा चौधरी को डीएम बनाया है।

वहीं वाणी बंसल सीएमओ बनीं। इस मौके पर सीएमओ डा. आरके टंडन, डा. यशवीर सिंह व डा. अतुल बंसल मौजूद रहे। वहीं राष्ट्रीय बालिका दिवस पर तनु चौहान को सीडीओ, काजल अंतल को जिला विकास अधिकारी, नेहा को डीपीओ, जिला क्रीड़ा अधिकारी राष्ट्रीय तीरंदाज स्वाति को भी बनाया जाएगा। डीएम ने बताया कि समाज में बेटियों के प्रति सकारात्मक सोच विकसित हो, इसलिए बेटियों को डीएम समेत अन्य अधिकारी बनाया गया है। इसे बेटियों का हौसला बढ़ेगा। साथ ही बेटियां अधिकारियों के कर्तव्यों व अधिकारों से भी रूबरू होगी।

र‍िया बनीं ज‍िला विद्यालय निरीक्षक

वर्ष 2020 की हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा रिया जैन पुत्री श्री भारत भूषण को राष्ट्रीय बालिका दिवस पर एक दिन की सांकेतिक ज‍िला विद्यालय निरीक्षक बागपत नियुक्त किया गया। 

chat bot
आपका साथी