एनएएस और मेरठ कालेज में सीट से 12 गुना अधिक आवेदन

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े कालेजों में एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम में अंतिम मेरिट से मंगलवार यानी 16 मार्च को प्रवेश होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 04:00 AM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 04:00 AM (IST)
एनएएस और मेरठ कालेज में सीट से 12 गुना अधिक आवेदन
एनएएस और मेरठ कालेज में सीट से 12 गुना अधिक आवेदन

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े कालेजों में एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम में अंतिम मेरिट से मंगलवार यानी 16 मार्च को प्रवेश होंगे। आखिरी मेरिट में भी मेरठ और एनएएस कालेज में सीट रिक्त है, जिनके सापेक्ष 12 गुना से अधिक अभ्यर्थियों ने आफरलेटर जमा किए हैं।

एनएएस और मेरठ कालेज में एलएलबी की फीस कम होने की वजह से सबसे अधिक छात्रों ने आफर लेटर जमा किया है। मेरठ कालेज में एलएलबी में 13 सीट रिक्त है, जिसके लिए 210 से अधिक अभ्यर्थियों ने आफरलेटर जमा कराया है। एनएएस कालेज में एलएलबी की 20 सीटों पर भी प्रवेश के लिए 200 से अधिक अभ्यर्थियों ने आफर लेटर जमा किया है। निजी कालेजों में भी छात्रों के आफरलेटर जमा हुए हैं। सभी कालेज मंगलवार को मेरिट बनाकर प्रवेश लेंगे। सीट रिक्त रहने पर वेटिग लिस्ट निकालकर भी प्रवेश होंगे। कालेजों को प्रवेश लेने के बाद सीट कंफर्म भी करनी होगी। कालेजों में एलएलबी में रिक्त सीट कालेज रिक्त सीट एसआरसी ला कालेज 72 महावीर कालेज 2 शताब्दी ला कालेज 66 दयानंद ला कालेज 2 भगवती ला कालेज 3 बीडीएस कालेज 44 दीवान ला कालेज 15 ट्रांसलेम ला कालेज 32 काइट कालेज 4 सीइआरटी 34 मवाना ला कालेज 19 रुद्रा कालेज आफ ला 2 बीएड के दो कालेजों की संबद्धता खत्म: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने बीएड के दो कालेजों की संबद्ध्ता खत्म कर दी है। इसमें मेरठ कालेज आफ प्रोफेशनल एजुकेशन खिर्वा जलालपुर सरधना रोड मेरठ और इंस्टीट्यूट आफ इंफोमेट्रिक्स एंड मैनेजमेंट साइंस मेरठ शामिल हैं। दोनों कालेजों में नियम के अनुसार न तो बिल्डिंग है और नहीं ही शिक्षक। इसकी शिकायत हुई थी, जांच में शिकायत सही मिलने पर विवि ने दोनों कालेजों की सत्र 2021-23 की संबद्धता खत्म की है। ऐसे में इस साल की प्रवेश परीक्षा में ये दोनों कालेज बाहर रहेंगे। फिलहाल पहले से जो छात्र हैं, उनपर इसका असर नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी