Name in Voter List: मेरठ में मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए आज आपके पास है मौका, खुलेंगे विद्यालय

Name in Voter List यदि आप वोटर लिस्‍ट में अपना नाम जुड़वाना चाहते हैं तो आज रविवार को जिले के सभी राजकीय विद्यालय खुले रहेंगे। आप वहां पर जाकर अपना नाम लिस्‍ट में जुड़वा सकते हैं। विस चुनाव से पहले नाम दर्ज कराने को मिल रहा मौका।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 08:50 AM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 08:50 AM (IST)
Name in Voter List: मेरठ में मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए आज आपके पास है मौका, खुलेंगे विद्यालय
मेरठ में विशेष अभियान की निगरानी करेंगे अधिकारी, गायब रहने पर होगी कार्रवाई।

मेरठ, जागरण संवाददाता। भारत निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार विस चुनाव से पहले मतदाता सूची में नाम शामिल कराने के लिए संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान शुरू किया गया है। नवंबर में चार बार विशेष अभियान चलाया जाएगा। रविवार को जिले के सभी राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय, स्ववित्त पोषित माध्यमिक विद्यालय खुलेंगे। यहां सूची में नाम दर्ज कराने के साथ दावे और आपत्ति भी प्राप्त किए जाएंगे।

चलाया जा रहा अभियान

उप जिला निर्वाचन अधिकारी एडीएम प्रशासन सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि नवंबर में विस मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने व आपत्ति और दावे प्राप्त करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत रविवार को जिले के सभी राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय, स्ववित्त पोषित माध्यमिक विद्यालय सुबह दस से शाम चार बजे तक खुलेंगे।

गायब होने पर कार्रवाई

यहां पदाभिहित अधिकारी व बूथ लेविल अधिकारी को हर हाल में मौजूद रहना होगा। अभियान की निगरानी के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण कर निरीक्षण करेंगे और विद्यालय में बनाए गए मतदान केंद्र से गायब रहने वाले कर्मचारी व अधिकारी पर कार्रवाई भी की जाएगी। केंद्र पर मतदाता सूची में नया नाम शामिल करने, नाम हटवाने, नाम में गलती को दूर कराने और एक विस क्षेत्र से दूसरे विस क्षेत्र में नाम को स्थानांतरित कराने का कार्य किया जाएगा। एडीएम ने बताया कि एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवाओं का नाम भी मतदाता सूची में दर्ज किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी