मवाना 175 सैंपलों की जांच, 82 निकले संक्रमित

कस्बे व देहात क्षेत्र में कोरोना संक्रमण विकराल रूप ले रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:45 PM (IST)
मवाना 175 सैंपलों की जांच, 82 निकले संक्रमित
मवाना 175 सैंपलों की जांच, 82 निकले संक्रमित

मेरठ, जेएनएन। कस्बे व देहात क्षेत्र में कोरोना संक्रमण विकराल रूप ले रहा है। हर दिन संक्रमितों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। गत दिवस सीएचसी पर लगभग 175 लोगों की जांच की गई, जिनमें जांच रिपोर्ट में 82 लोग संक्रमित निकले। सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है।

कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसके बावजूद लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे, बहुत से लोग मास्क केवल दिखावे को मुंह पर रखे हैं। लापरवाही के चलते बड़ी संख्या में लोग महामारी की चपेट में आ रहे हैं। सीएचसी पर कोरोना की जांच के लिए शुक्रवार को 175 लोगों के सैंपल लिये गये थे। इनकी शनिवार को जांच रिपोर्ट आई, जिसमें नगर व क्षेत्र के 82 लोग संक्रमित निकले। सीएचसी प्रभारी डा.सतीश भास्कर ने बताया कि संक्रमित मिले सभी लोगों को जारी गाइड लाइन का पालन की हिदायत देते हुए 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया गया है। सभी रोगियो को कोविड किट व मास्क उपलब्ध करा दिये गये हैं।

रस्तोगी फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट ने जरूरतमंदों को बांटा भोजन : कोरोना की दूसरी लहर के लाकडाउन के चलते समाजसेवी संस्था मदद को आगे आने लगी हैं। रस्तोगी फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने शनिवार को नगर में जरूरतमंदों को भोजन के 500 पैकेट वितरित किये। भोजन वितरण वाहन को एसडीएम कमलेश गोयल ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

उक्त ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने मोहल्ला तिहाई जुड्डी बस्ती, मोहल्ला कल्याण सिंह में मिल रोड, कपिल सिनेमा हाल के पीछे भोजन के लगभग 500 पैकेट वितरित किये। संस्था अध्यक्ष अपूर्वा रस्तोगी ने बताया कि भोजन वितरण आगामी कार्यक्रम के तहत गरीब बस्तियों में कपड़े वितरण का कार्यक्रम भी शीघ्र ही किया जाएगा। नगर में कोविड-19 को देखते हुए मजदूर वर्ग परेशान है। गरीबों के सामने भोजन की समस्या खड़ी होने लगी है। इसी के ²ष्टिगत ट्रस्ट पदाधिकारियों ने जरूरतमंदों को भोजन वितरण का बीड़ा उठाया। ट्रस्ट में सुनील कुमार रस्तोगी, सजल रस्तोगी, वंश रस्तोगी, रवि जग्गी, रितिक विश्वकर्मा, नीरज, सोनू, अनुराग आदि का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी