मुजफ्फरनगर : केंद्रीय राज्‍यमंत्री डा. संजीव बालियान ने मांगा सफाई कर्मचारियों को ब्‍योरा, लगातार आ रहीं शिकायतें

मुजफ्फरनगर में केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने अपने आवास पर पालिका सभासदों तथा नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. संजीव को बुलाकर सफाई व्यवस्था की समीक्षा की थी। विभिन्न वार्डो में सफाई कर्मचारियों की लापरवाही सामने आ रही हैं। इसको लेकर नाराजगी जताई गई।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 27 Jun 2021 09:00 PM (IST) Updated:Sun, 27 Jun 2021 11:51 PM (IST)
मुजफ्फरनगर : केंद्रीय राज्‍यमंत्री डा. संजीव बालियान ने मांगा सफाई कर्मचारियों को ब्‍योरा, लगातार आ रहीं शिकायतें
मुजफ्फरनगर में सफाईकर्मियों की धींगामुश्ती पर अंकुश के लिए लिखा पत्र।

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। मुजफ्फरनगर में विभिन्न वार्डो में आवश्यक सफाई कर्मचारियों की तैनाती के बावजूद मौके पर सफाई न मिलने से नाराज केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने डीएम को पत्र लिखकर सफाई कर्मचारियों की तैनाती का ब्‍योरा तलब किया है। केन्द्रीय मंत्री को शिकायत मिल रही थी कि वार्डो में आधा कर्मचारी भी सफाई के लिए नहीं जाते जबकि सबका वेतन निरंतर आहरित हो रहा है।

व्‍यवस्‍था की समीक्षा की

पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल सफाई के प्रति गंभीर है और प्रतिदिन विभिन्न वार्डो में जाकर सफाई कार्य का निरीक्षण भी कर रही है, लेकिन मौके पर स्तरीय सफाई व्यवस्था का अभाव देखा जा रहा है। तीन दिन पूर्व हालात की गंभीरता समझते हुए केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने अपने आवास पर पालिका सभासदों तथा नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. संजीव को बुलाकर सफाई व्यवस्था की समीक्षा की थी।

पचास फीसद नहीं करते सफाई

राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने बताया कि समीक्षा के दौरान सामने आया कि 50 प्रतिशत सफाई कर्मचारी मौके पर जाकर सफाई नहीं करते। जबकि प्रति माह उनका वेतन आहरित हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के इस दौरान में सफाई मानव जीवन के लिए बेहद आवश्यक है। लेकिन इन हालात में सभी संसाधन होने के बावजूद नियमित सफाई न होना एक गंभीर मामला है। उन्होंने बताया कि हालात के मद्देनजर उन्होंने सभी वार्डो में सफाई कर्मचारियों की स्थिति तथा उनके सफाई में जुटे न होने के चलते अन्यत्र तैनाती को गंभीरता से लिया है। बताया कि डीएम को पत्र लिखकर नगर पालिका स्वास्थ्य विभाग में तैनात सफाई कर्मचारियों का ब्यौरा तलब किया गया है। बताया कि ब्‍योरा आने के उपरांत वह प्रत्येक वार्ड में सफाई की समीक्षा करेंगे।

chat bot
आपका साथी