मुजफ्फरनगर : महापंचायत की सफलता को भाकियू ने कसी कमर, नरेश टिकैत के नेतृत्‍व में 13 सदस्यीय टीम घोषित

भारतीय किसान यूनियन ने सितंबर में प्रस्‍तावित महापंचायत के लिए कमर कस ली है। भाकियू के जिला कार्यालय पर सोमवार को हुई बैठक में महापंचायत के बारे में गहनता से विचार-विमर्श हुआ और 13 कार्यकर्ताओं की व्यवस्थापक समिति का गठन किया गया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 11:00 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 11:00 PM (IST)
मुजफ्फरनगर : महापंचायत की सफलता को भाकियू ने कसी कमर, नरेश टिकैत के नेतृत्‍व में 13 सदस्यीय टीम घोषित
पांच सितंबर को राजकीय इंटर कालेज के मैदान में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) की महापंचायत होगी।

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। Mahapanchayat of Bhakiu मुजफ्फरनगर में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आगामी पांच सितंबर को राजकीय इंटर कालेज के मैदान में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) की महापंचायत होगी। महापंचायत की व्यवस्था के लिए भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के नेतृत्व में 13 सदस्यीय व्यवस्थापक समिति का गठन किया गया।

बैठक में रणनीति तैयार

महावीर चौक स्थित भाकियू के जिला कार्यालय पर सोमवार को हुई बैठक में महापंचायत के बारे में गहन विचार-विमर्श हुआ और 13 कार्यकर्ताओं की व्यवस्थापक समिति का गठन किया गया। यह समिति महापंचायत में होने वाले कार्य जैसे-मंच व्यवस्था, वाहन, सफाई, टेंट, साउंड आदि के अलावा खाने की व्यवस्था की निगरानी करेगी। इस व्यवस्थापक समिति को चौधरी नरेश टिकैत के समक्ष लिखित रूप में पेश किया गया। इस पर उन्होंने मुहर लगाकर अधिकृत किया।

भाकियू नहीं लड़ेगी विधानसभा चुनाव : नरेश टिकैत

मुजफ्फरनगर में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि भाकियू गैर राजनीतिक संगठन है और वह कोई चुनाव नहीं लड़ेगी। नरेश टिकैत ने कहा कि जनता ने जिस सोच के साथ भाजपा को वोट दिया था वह अभी तक दिखाई नहीं दिया। देश-प्रदेश के हालात किसी से छिपे नहीं हैं। किसान भारी मुसीबत में है। खेती घाटे का सौदा हो गया है। गन्ने का दाम कई सालों से नहीं बढ़ाया गया। हरियाणा के मुकाबले यूपी में गन्ना समेत अन्य फसलों के दाम कम और बिजली की दरें अधिक हैं। चुनावी रंजिश में निर्दोषों पर मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। भाकियू सही के साथ है और गलत का हमेशा विरोध किया है। कृषि कानून, बकाया गन्ना भुगतान और चुनाव संबंधित अहम मसलों पर आगामी पांच सितंबर को राजकीय इंटर कालेज के मैदान में महापंचायत बुलाई गई है, जिसमें कई अहम निर्णय लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी