Muzaffarnagar Riots : कोर्ट में पेश नहीं हुए खतौली से भाजपा विधायक विक्रम सैनी, सुनवाई 23 को

27 अगस्त 2013 को मुजफ्फरनगर के कवाल गांव में तीन हत्याओं के बाद बवाल हो गया था। गांव में आगजनी बलवा तथा अन्य घटनाओं के बाद वहां के चौकीदार अब्दुल रज्जाक ने मौजूदा खतौली विधायक विक्रम सैनी सहित 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया था।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:52 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:52 PM (IST)
Muzaffarnagar Riots : कोर्ट में पेश नहीं हुए खतौली से भाजपा विधायक विक्रम सैनी, सुनवाई 23 को
कोर्ट में पेश नहीं हुए खतौली से भाजपा विधायक विक्रम सैनी

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। भड़काऊ भाषण तथा 2013 के दंगों में आगजनी के दो अलग-अलग मुकदमों में खतौली से भाजपा विधायक विक्रम सैनी के सोमवार को विशेष एमपी -एमएलए कोर्ट में पेश न होने के कारण सुनवाई टल गई। दोनों ही मामलों में विधायक के अधिवक्ता की ओर से प्रस्तुत हाजिरी माफी के प्रार्थना पत्र को स्वीकार करते हुए कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 23 सितंबर नियत की है।

27 अगस्त 2013 को कवाल गांव में तीन हत्याओं के बाद बवाल हो गया था। गांव में आगजनी, बलवा तथा अन्य घटनाओं के बाद वहां के चौकीदार अब्दुल रज्जाक ने मौजूदा खतौली विधायक विक्रम सैनी सहित 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया था। इससे पूर्व 21 फरवरी 2013 को गांव में भड़काऊ भाषण देने के मामले में भी थाना जानसठ के दारोगा यशपाल ने विधायक विक्रम सैनी पर मुकदमा दर्ज कराया था। दोनों ही मुकदमों की विवेचना कर पुलिस ने चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी थी। दोनों मुकदमे विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट में विचाराधीन हैं। सोमवार को दोनों मुकदमों में सुनवाई थी, लेकिन विधायक विक्रम सेनी के अधिवक्ता भारतवीर अहलावत की ओर से हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया। जिसे स्वीकार करते हुए कोर्ट ने सुनवाई की अगली तिथि 23 सितंबर निर्धारित कर दी।

किसान आंदोलन हाईजैक, राजनीतिक हो गए मुद्दे : विक्रम

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। भाजपा विधायक विक्रम सैनी ने कहा कि किसान आंदोलन हाईजैक हो गया है। कांग्रेस, आप, रालोद व अन्य राजनीतिक दलों का उस पर कब्जा है। लोकसभा चुनाव में भी महागठबंधन ने जनता को गुमराह किया, लेकिन भाजपा की जीत हुई। किसान आंदोलन का विधानसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उप्र में भाजपा की 300 से अधिक सीट आएंगी।

खतौली ब्लाक कार्यालय परिसर में पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि खतौली विधानसभा सीट से वह चुनाव लड़ेंगे, उनका टिकट पक्का है। भारत में प्रत्येक व्यक्ति का सम्मान है। अफगानिस्तान में अल्लाह हू अकबर कहने वाले ही मार रहे हैं और इसी नारे को बोलने वाले मर रहे हैं। किसान आंदोलन राजनीतिक हो गया है। असली किसान खेती कर रहा है, जो भाजपा के साथ है।

विधानसभा क्षेत्र में बंद पड़े राजकीय विद्यालयों के लिए शिक्षा विभाग को पत्र लिखा है लेकिन जिले में शिक्षकों की कमी है। भ्रष्टाचार पर नकेल कसी जा रही है। ब्लाक में हुए घोटालों की भी प्रशासन को निष्पक्ष जांच के निर्देश दिए हैं। किसान महापंचायत में धार्मिक नारे लगने पर विधायक ने सवाल उठाए। जिला मंत्री बोङ्क्षबदर सहरावत, पूर्व जिला मंत्री मदन छाबड़ा, ब्लाक प्रमुख के पति गौतम गुर्जर, नगराध्यक्ष अमित जैन, मनोज राठी, राकेश प्रजापति आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी