केंद्रीय मंत्री डाक्टर संजीव बालियान के दूसरे भाई की भी कोरोना से मौत, हालत बनी हुई थी गंभीर

मुजफ्फरनगर से सांसद व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान के चचेरे भाई राहुल बालियान की भी कोरोना से निधन हो गया। अभी चार दिन पहले ही केंद्रीय राज्यमंत्री के पहले तेहरे भाई व नवनिर्वाचित प्रधान जितेंद्र बालियान का भी कोरोना के चलते निधन हो गया था।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 03:55 PM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 03:55 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री डाक्टर संजीव बालियान के दूसरे भाई की भी कोरोना से मौत, हालत बनी हुई थी गंभीर
तस्‍वीर- राहुल बालिया व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। मुजफ्फरनगर से सांसद व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान के चचेरे भाई राहुल बालियान की भी कोरोना से निधन हो गया। अभी चार दिन पहले ही केंद्रीय राज्यमंत्री के पहले तेहरे भाई व नवनिर्वाचित प्रधान जितेंद्र बालियान का भी कोरोना के चलते निधन हो गया था। उनकी मौत ऋषिकेश स्थित एम्‍स में हुई थी। उसी दौरान राहुत बलियान की भी स्थिति गंभीर बनी हुई थी, इन्‍हे वेंटिलेटर पर रखा गया था। चार दिन बाद अपने भाई के जाने के बाद राहुल बालियान ने भी दम तोड़ दिया। इनका पार्थिव शव गांव लाकर अंतिम संस्‍कार कराया जाएगा।

कुछ दिनों पहले ही कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर दोनों भाईयों को ऋषिकेश स्थित एम्‍स में भर्ती कराया गया था। इस बीच में ही हालत गंभीर होने पर संजीव बालियान के तेहरे भाई की मौत हो गई थी। जिसके बाद राजनैतिक जगत में भी मातम फैल गया था। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ समेत अन्‍य नेताओं ने भी परिवार को संत्‍वना दी थी। तेहरे भाई जितेंद्र का पार्थिव शव उनके पार्थिव गांव लाकर कोविड प्रोटोकाल के दौरान अंतिम संस्‍कार कर दिया गया था। अभी चार दिन ही उनकी मौत को हुए थे कि एक और भाई की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

संजीव बालियान के तेहरे भाई जितेंद्र बालियान की मौत के दौरान ही चचेरे भाई राहुल बालियान की भी हालत गंभीर बनी हुई थी। वेटिलेंटर पर इनका इलाल चल रहा था। कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर इन्‍हें भी ऋषिकेश के एम्‍स में भर्ती कराया गया था। इनको सांस लेने में तकलीफ थी। चचेरे भाई की मौत के बाद राजनैतिक जगत में शोक की लहर है। परिवार गहरे सदमे से गुजर रहा है। कई विपक्ष व पक्ष के नेताओं ने दूसरे भाई की मौत पर दुख जाहिर किया है। बताया जा रहा है कि इनका भी शव लाकर कोविड पो‍टोकाल के दौरान पैतृक गांव में अंतिम संस्‍कार किया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी