मुजफ्फरनगर : पूर्व सांसद कादिर राना थामेंगे सपा का दामन, लखनऊ में समर्थकों के साथ बदलेंगे सियासी चोला

वर्ष 2009 से 2014 तक कादिर राणा बसपा से सांसद रहे। उन्होंने वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में रालोद प्रत्याशी अनुराधा चौधरी को हराया था। हालांकि वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में वह मुजफ्फरनगर से भाजपा प्रत्याशी डा. संजीव बालियान से भारी मतों से हार गए थे।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:27 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:27 PM (IST)
मुजफ्फरनगर : पूर्व सांसद कादिर राना थामेंगे सपा का दामन, लखनऊ में समर्थकों के साथ बदलेंगे सियासी चोला
मुजफ्फरनगर : पूर्व सांसद कादिर राना थामेंगे सपा का दामन

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। बसपा के पूर्व सांसद कादिर राना बसपा छोड़कर सपा में शामिल होंगे। इसके लिए वह समर्थकों के साथ लखनऊ के लिए रवाना हुए हैं। काफी दिनों से उनके बसपा छोडऩे की चर्चाएं चल रही थीं। राना के इस कदम से जिले के राजनीतिक समीकरण में बदलाव के संकेत हैं।

2014 के चुनाव में मिली थी हार

वर्ष 2009 से 2014 तक कादिर राणा बसपा से सांसद रहे। उन्होंने वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में रालोद प्रत्याशी अनुराधा चौधरी को हराया था। हालांकि वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में वह भाजपा प्रत्याशी डा. संजीव बालियान से भारी मतों से हार गए थे। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जनपद से राजनीतिक चोला बदलने का क्रम जारी है। बसपा के नेता दूसरे दलों में शामिल हुए हैं। इसी क्रम में पूर्व सांसद कादिर राना भी बसपा छोड़कर सपा में शामिल होने जा रहे हैं।

समर्थकों के साथ लखनऊ रवाना

रविवार को वह समर्थकों के साथ सपा में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए वह समर्थकों के साथ लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं। उनके साथ कुछ जिला पंचायत सदस्य भी सपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि बीते दिनों कादिर राना के परिवार के सदस्य नूरसलीम राना रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी से मिले थे। तब कयास लगाए जा रहे थे कि कादिर राना रालोद में भी जा सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके पीछे कई सियासी कारण बताए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी