Muzaffarnagar Coronavirus News: पांच कैदी समेत 45 कोरोना संक्रमित मिलने से जिले में हडकंप, एक महिला की मौत

मुजफ्फरनगर में कोरोना के 45 नए मामले मिलने से जिला प्रशासन की चिंता और बढ़ गई है। वहीं जिला कारगार में पांच कैदियों में कोरोना के मामले आने से जेल प्रशासन भी चिंता में है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:20 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:20 PM (IST)
Muzaffarnagar Coronavirus News: पांच कैदी समेत 45 कोरोना संक्रमित मिलने से जिले में हडकंप, एक महिला की मौत
Muzaffarnagar Coronavirus News: पांच कैदी समेत 45 कोरोना संक्रमित मिलने से जिले में हडकंप, एक महिला की मौत

मुजफ्फरनगर, जेएनएन । जनपद में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई को कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या चुनौती दे रही है। गुरुवार को एक साथ 45 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से जनपदवासियों में डर पैदा हो गया। बड़ी संख्या में पॉजिटिव मिलने से कोविड अस्पताल में भी मरीजों को भर्ती करने का संकट पैदा होने लगा है। उधर पुरकाजी की महिला की ऋषिकेश एम्स में कोरोना से मौत की सूचना ने दहशत पैदा कर दी है।

जिला अस्पताल में चल रहे कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेने के बाद प्रयोगशाला से दो दिन बाद रिपोर्ट पहुंच रही है। वहीं निजी लैब और एंटी रैपिड किट से जांच में अधिक पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। गुरुवार को आई कोरोना जांच रिपेार्ट में 45 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए है। 11 पॉजिटिव नोएड़ा और मेरठ की प्रयोगशाला, पांच निजी लैब और 29 एंटी रैपिड टेस्ट में सामने आए हैं। सबसे अधिक पॉजिटिव मरीज बुढ़ाना क्षेत्र में सामने आए है। बुढ़ाना में सर्वाधिक पॉजिटिव मिलने के बाद भी प्रशासन क्षेत्र को लेकर गंभीर नही है। वहीं जिला जेल भी रिकोर्ड तोड रहा है। पांच और नए पाजिटिव वहां सामने आए हैं। पॉजिटिव मरीजों के क्षेत्र को सील करने के साथ वहां सैनिटाइजेशन की तैयारी करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पॉजिटिव मरीजों के होम आइसोलेशन और बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती करने की संख्या सुनिश्चित करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं 12 मरीज गुरुवार को स्वस्थ हुए हैं, जिसे मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज किया गया है।

इन स्थानों पर मिले पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में एक मोरना के छछरौली, एक मिर्जा टिल्ला, दो खतौली की त्रिवेणी शुगर मिल, एक बघरा के सलारखेड़ी, 14 बुढ़ाना के बड़ा बाजार, एक नंगला, एक अग्रसैन विहार, एक सुभाष नगर, एक रामलीला टिल्ला, दो साउथ भोपा रोड, एक घासमंडी, एक जिला अस्पताल में महिला कर्मचारी का पति, एक एटूजेड कॉलोनी, एक मिमलाना रोड, दो गांधी नगर, पांच जिला जेल, एक गांधी कॉलोनी, एक केशवपुरी, दो वर्धमान हॉस्पिटल, एक रुडकी रोड, एक जनकपुरी, एक लद्धावाला, एक गौशाला नदी रोड और एक वसंत विहार में पॉजिटिव मिले हैं।

कोरोना से एक महिला की मौत

पुरकाजी : क्षेत्र के शकरपुर निवासी विवाहिता महिला की कोरोना से मौत हो गई। महिला कई दिनों से बीमार चल रही थी। परिजनों के अनुसार ऋषिकेश स्थित एम्स में उपचार के दौरान महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई गई। बुधवार देर रात उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। अस्पताल से परिजनों को शव नहीं मिल पाया है। प्रधान ओमबीर सिंह ने बताया कि कुछ दिन पूर्व मृतका उत्तराखंड के बहादराबाद में रहकर आई थी। महिला के पॉजिटिव निकलने के बाद ग्राम प्रधान ने सैनिाइजेशन कराया गया। महिला की मौत से गांव में दहशत पसरी हुई है। 

chat bot
आपका साथी